UP-Accident

    Loading

    इटावा (उप्र): उत्तर प्रदेश के इटावा (Etawah) जिले में नेजा (झंडा) चढ़ाने कालिका देवी मंदिर (Kalika Devi Temple) जा रहे श्रद्धालुओं से भरे एक ट्रक के शनिवार शाम पलट जाने से 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि महिलाओं और बच्चों सहित करीब 40 अन्य लोग घायल हो गए। इटावा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि यह दुर्घटना जिले के बढ़पुरा थाना क्षेत्र के उदी चकरनगर मार्ग पर शनिवार शाम चार बजे कसउवा मोड़ के पास हुई। 

    सिंह के मुताबिक, पिनाहट बाह आगरा से महिलाओं एवं बच्चों समेत करीब 60 लोग इटावा जिला के कस्बा लखना स्थित कालिका देवी मंदिर नेजा (झंडा) चढ़ाने जा रहे थे, तभी कसउवा मोड़ पर ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया और सड़क किनारे 30 फीट गहरे गड्ढे में जा गिरा। इस दुर्घटना में 10 पुरुषों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि घायलों में 13 महिलाओं समेत 13 बच्चे भी शामिल हैं। 

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने मौके पर पहुंचकर अधिकारियों को तत्काल राहत व बचाव कार्य पूरी तेजी से करने और दुर्घटना में घायल लोगों के उपचार की समुचित व्यवस्था करने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु होने पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए मृतकों के आश्रितों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।

    वहीं, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने इस भीषण सड़क हादसे पर दुख जताया और मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की। पीएमओ इंडिया ने एक ट्वीट जारी कर कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश के इटावा में हुआ भीषण सड़क हादसा अत्यंत दुखद है। इसमें जिन लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है, उनके परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं। इसके साथ ही मैं घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।”

    साथ ही देश के गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने भी अपनी संवेदना व्यक्त करते ट्वीट किया, “उत्तर प्रदेश के इटावा में हुई सड़क दुर्घटना के दुःखद समाचार से आहत हूं। स्थानीय प्रशासन राहत कार्य में लगा है। इस भीषण हादसे में जिन लोगों ने अपने परिजनों व दोस्तों को खोया है उनकी इस अपूरणीय क्षति पर संवेदनाएं व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र ही स्वस्थ होने की कामना करता हूं।”