corona
File

    संभल. देश (India) में कोरोना (Corona) का कहर फिलहाल हावी है. इसके साथ ही अन्य राज्यों और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में भी कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है और रोजाना नए डरावने रिकॉर्ड मामले सामने आ रहे हैं. इतना ही नहीं खुद उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) भी कोरोना संक्रमित होने के बाद भी आइसोलेशन (Isolation) में रहकर ही बिगड़े हालात को संभालने के लिए अफसरों की टीम के साथ लगातार अपनी बैठकें कर रहे हैं. लेकिन इस बीच एक खबर के अनुसार संभल जिले के एक फर्टिलाइजर कंपनी में अब करीब 125 कर्मचारी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं, जबकि इनमे से दो की मौत भी हो चुकी है.

    10 दिन पहले ही आया था कोरोना का पहला मामला :

    दरअसल संभल की यारा फर्टिलाइजर कंपनी (Yara Fertilizer Company)में बीते 10 दिन पहले एक कर्मचारी की जांच की थे. जिसके बाद उसकी कोरोना संक्रमण होने की पुष्टि हुई थी . इसके बाद  से ही कंपनी ने अपने तमाम सभी बड़े अधिकारियों और कर्मचारियों की कोरोना जांच कराने का सिलसिला शुरू किया. जिसके बाद अब तक करीब 125 कर्मचारी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. वहीं दो की मौत भी हो चुकी है.

    कुछ और कर्मचारियों की रिपोर्ट आना है बाकी:

    इधर आगे की जांच से यह भी पता चला है कि कंपनी में बड़े पैमाने पर कोरोना संक्रमण फैला हुआ है. फिलहाल अभी तक की रिपोर्ट के अनुसार 125 कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. इसके बाद एक कर्मचारी अपनी जान भी गंवा चुका है, जबकि दूसरे कर्मचारी के परिवार में एक महिला की मौत हो चुकी है. वहीं बताया जा रहा है कि यारा फर्टिलाइजर से जुड़े कुछ कर्मचारियों की जांच रिपोर्ट अभी भी आनी बाकी है. जिसके बाद ही स्थिति और स्पष्ट हो पाएगी.