Corona Death
PTI Photo

    Loading

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) से मंगलवार को 18 और लोगों की मौत हो गई वहीं 174 नये मरीज मिले। मंगलवार को जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 18 और संक्रमितों की मौत हो गई जबकि 174 नये मामले आए। प्रदेश में अभी तक 22,577 संक्रमित अपनी जान गंवा चुके हैं।

    आधिकारिक बयान के अनुसार पिछले 24 घंटे में 254 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट गए हैं तथा अब तक कुल 16,80,428 मरीज संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। वर्तमान में प्रदेश में कोरोना संक्रमण से मरीजों के स्वस्थ होने की दर 98.5 प्रतिशत है। अपर मुख्‍य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने मंगलवार को पत्रकारों को बताया कि राज्य में इस समय 2,946 संक्रमित मरीज हैं जिनमें 1,810 पृथकवास में शेष सरकारी और निजी अस्पतालों में अपना उपचार करा रहे हैं।

    उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटे में राज्‍य में 2.37 लाख से ज्यादा नमूनों का परीक्षण किया गया और अब तक कुल 5.75 करोड़ से ज्यादा नमूनों के परीक्षण किये जा चुके हैं। सहगल ने कहा कि राज्य में 24 घंटे में 174 नये मरीज मिले लेकिन जांच में कोई कमी नहीं की गई है।

    बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटे में लखीमपुर खीरी में 13, लखनऊ और आजमगढ़ में 12-12 वाराणसी में 11, प्रयागराज में नौ और गौतमबुद्धनगर में सात नये मरीज मिले हैं। इसी अवधि में लखनऊ में सात और मरीजों की मौत हो गई है।

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कोविड की समीक्षा करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा कोविड नियंत्रण के सम्बन्ध में अपनायी जा रही रणनीति कारगर सिद्ध हो रही है। उन्होंने कहा कि विभिन्न प्रदेशों में कोरोना वायरस के नये स्वरूपों के सामने आने के मद्देनजर राज्य में निरंतर सावधानी बरती जाए और संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को लगातार जागरूक किया जाए। (एजेंसी)