Yogi government accepted Priyanka Gandhi's request, allowed buses

    नयी दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra)  ने आगरा के एक निजी अस्पताल में ऑक्सीजन की मॉक ड्रिल के दौरान कथित तौर पर कई मरीजों की मौत होने की घटना को लेकर बुधवार को राज्य की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए सवाल किया कि क्या सरकार इस मामले का सच सामने लाकर दोषियों को सजा देगी। 

    उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ उप्र सरकार ने ऑक्सीजन की भारी कमी के बीच लगातार यही कहा कि ऑक्सीजन की कमी नहीं है। लेकिन प्रदेश भर में लोगों की तड़प-तड़प कर जान चली गई। आगरा में भी प्रशासन कह रहा है कि ऑक्सीजन की कमी नहीं थी। क्या उप्र सरकार आगरा मॉक ड्रिल का सच सामने लाकर दोषियों को सजा देगी?” 

    गौरतलब है कि आगरा में कोविड-19 मरीजों की ऑक्सीजन आपूर्ति कथित रूप से रोक कर मॉक ड्रिल करने संबंधी वीडियो क्लिप वायरल होने के मामले में जिलाधिकारी ने मंगलवार को एक निजी अस्पताल को सील करने तथा अस्पताल संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिये हैं। 

    खबरों में कहा गया था कि इस घटना में 22 लोगों की मौत हो गई थी। जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने हालांकि ऑक्सीजन की कमी से 22 लोगों की मौत की खबर को गलत बताया। (एजेंसी)