adityanath yogi
File Pic

    नयी दिल्ली. जहाँ एक तरफ कुछ दिनों पहले बढ़ते कोरोना मामलों के चलते योगी सरकार दबाव में चल रही थी। वहीं अब इस घातक महामारी के बेहतरीन मैनेजमेंट को लेकर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की अब हर तरफ तारीफ हो रही है। इतना ही नहीं अब ऑस्ट्रेलिया (Australia) के सांसद क्रैग केली (Craig Kelly) ने भी CM योगी की भी जमकर तारीफ की है। खुद क्रैग केली को CM योगी का काम इतना ज्यादा पसंद आया कि उन्होंने पूछा कि, “क्या हमें थोड़े दिनों के लिए ही सहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उधार मिल सकते हैं?”

    ऑस्ट्रेलियाई सांसद ने की CM योगी की जमकर तारीफ :

    इस बाबत बीते 10 जुलाई को सांसद क्रैग केली ने अपने ऑफिशियल ट्वविटर हैंडल से ट्वीट कर कहा कि, “भारत का राज्य उत्तर प्रदेश क्या किसी तरीके से अपने CM योगी आदित्यनाथ को हमें उधार दे सकता है, जिससे वो हमें आइवरमेक्टिन की कमी की समस्या से निकाल सकें। इसकी वजह से हमारे देश में निराशाजनक हालात पैदा हो गए हैं।” अब क्रैग केली का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इतना ही नहीं UP में योगी मॉडल की तारीफ करने से ऑस्ट्रेलियाई सांसद क्रैग कैली भी खुद को नहीं रोक पाए।

    UP: बड़ी आबादी लेकिन बेहतरीन ‘कोविड’ मैनेजमेंट :

    गौरतलब है कि क्रैग कैली ने एक ट्वीट के जवाब में ये बात कही। उस ट्वीट में बताया गया था कि, UP में भारत के 17% लोग रहते हैं। पिछले 30 दिन में कोरोना की वजह से हुई कुल मौतों में सिर्फ 2।5% यूपी में हुईं और 1% से भी कम संक्रमित यहां पाए गए। जबकि महाराष्ट्र में भारत की कुल आबादी के 9% लोग रहते हैं। यहां 18% कोरोना के केस मिले और 50% संक्रमितों की मौत हुई।

    अब ‘ट्रिपल टी’ के फॉर्मूले पर काम कर रही योगी सरकार:

    गौरतलब है कि बीते शनिवार को उत्तर प्रदेश में 125 नए कोरोना मामले सामने आए। वहीं अब CM योगी आदित्यनाथ ने बिना किसी ढिलाई के ट्रिपल टी यानी टेस्टिंग, ट्रैकिंग और ट्रीटमेंट जारी रखने की जरूरत के बारे में अधिकारियों को सख्त और जरुरी निर्देश दिया है।