Bakri Eid 2021 : Ahead of Bakrid, huge crowd gathered in a goat market of Lucknow, Uttar Pradesh, people seen violating covid protocol
Photo:ANI

    लखनऊ: कोरोना वायरस (Corona Virus) के दौर में सरकार लोगों से लगातार एहतियात बरतने की गुज़ारिश कर रही है। लेकिन कई राज्यों में अनलॉक होने के बाद से ही लोगों की भीड़ देखि जा रही है। आगामी बकरीद (Bakri Eid 2021) से पहले उत्तर प्रदेश के लखनऊ में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला। यहां की एक बकरा मंडी में भारी भीड़ देखी गई। अधिकांश विक्रेता और ग्राहक कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार, मास्क नहीं पहने हुए थे और सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया गया।

    न्यूज़ एजेंसी ANI के मुताबिक, एक विक्रेता ने कहा कि, “मैं ईद के लिए बकरा करीब 80,000 रुपये में बेचूंगा। बाजार पर कोविड का प्रभाव नहीं दिख रहा है।” 

    हाल ही में देश के कई पर्यटन स्थलों (Tourist Spots) से कुछ ऐसी तस्वीरें सामने आई थीं जिन्होंने सरकार की चिंता बढ़ा दी थी। इसके बाद प्रशासन को सख्त कदम उठाने पड़े थे। आगामी फेस्टिवल सीज़न (Festive Season) को लेकर राज्य सरकार गाइडलाइन (Guidelines) जारी कर रही हैं लेकिन इसके बावजूद बाज़ारों में भीड़ बढ़ रही है और लोग कोरोना के नियमों का पालन नहीं करते दिखाई दे रहे हैं।

    वैसे बता दें कि, उत्तर प्रदेश सहित देश के लगभग सभी राज्यों ने कोरोना काल को देखते हुए 21 जुलाई को मनाए जाने वाले बकरीद के लिए गाइडलाइन जारी कर दी हैं। इनमें कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना सब से अहम बताया गया है। इन गाइडलाइन के तहत किसी भी सार्वजनिक स्थल पर कुर्बानी नहीं करने को कहा गया है। साथ ही किसी भी जगह पर 50 या इससे ज़्यादा लोगों को एकत्र नहीं होने की इजाज़त नहीं है।