Ranjeet Srivastava

लखनऊ. हाथरस मामले को लेकर जारी आरोप-प्रत्यारोप के बीच भाजपा के एक नेता ने लड़की के चरित्र के बारे में विवादास्पद बयान दिया है। भाजपा नेता और बाराबंकी की नगर पालिका नवाबगंज के पूर्व अध्यक्ष रंजीत श्रीवास्तव ने बुधवार को मीडिया में दिए एक बयान में हाथरस कांड में मृत लड़की का जिक्र करते हुए कहा, “लड़की ने लड़के को बाजरे के खेत में बुलाया होगा क्योंकि दोनों के बीच प्रेम प्रसंग था। सारी बातें सोशल मीडिया पर हैं। वह लड़की पकड़ ली गई होगी।”

उन्होंने कहा, “अकसर यही होता है खेतों में, यह जितनी लड़कियां इस तरह की मरती हैं, वे कुछ ही जगहों पर पाई जाती हैं। ये गन्ने के खेत में, अरहर के खेत में, मक्का के खेत में, नाले में, झाड़ियों में और जंगल में पाई जाती हैं। ये धान या गेहूं के खेत में मरी क्यों नहीं मिलती हैं। इनके मरने की जगह ही वही है।”

श्रीवास्तव ने कहा, “आखिर ये घटनाएं इन्हीं जगहों पर क्यों होती हैं। यह पूरे देश स्तर पर जांच का विषय है। मैंने गलत नहीं कहा है।” हालांकि श्रीवास्तव ने स्पष्ट किया कि यह उनकी अपनी राय है और इसे भाजपा का बयान नहीं समझा जाना चाहिए। इस बीच, प्रदेश सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि श्रीवास्तव के इस बयान से भाजपा का कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा कि ऐसे नेता टेलीविजन चैनलों पर अपना चेहरा चमकाने के लिए ऐसे बकवास बयान देते हैं। (एजेंसी)