Sudiksha scandal SIT took information of incident from brother

  • स्कॉलरशिप पर सुदीक्षा, अमेरिका में कर रही थी पढ़ाई
  • मनचले-बदमाश युवक अपनी बुलेट से कर रहे थे पीछा
  • उत्तर प्रदेश में मनचलों का बढ़ता साहस, योगी सरकार उदासीन

Loading

बुलंदशहर. एक दर्दनाक हादसे में यूपी के बुलंदशहर में एक छात्रा की सड़क हादसे में मौत हो गई है। अमेरिका में स्कॉलरशिप पर पढ़ाई कर रही यह मेधावी छात्रा, अपने चाचा के साथ कहीं जा रही थी, तभी उनकी स्कूटी बुलेट से जा टकराई  मौके पर ही छात्रा ने दम तोड़ दिया। हालांकि, कहा जा रहा है कि ये कोई आम सड़क हादसा कतई नहीं है।

मृत  सुदीक्षा भाटी एक होनहार और मेधावी छात्रा थीं और गौतमबुद्ध नगर के दादरी में रहती थी। यही नहीं सुदीक्षा स्कॉलरशिप पर अमेरिका  में पढ़ाई कर रही थीं। अभी  छुट्टियों में वह घर आई हुई थीं। इस दर्दनाक हादसे के समय सुदीक्षा अपने चाचा के साथ बाइक पर मामा के घर औरंगाबाद जा रही थीं।

हादसे को लेकर सुदीक्षा के परिजनों का आरोप है कि जब बाइक से वह औरांगबाद कि तरफ जा रहे थे, तब उनकी बाइक का बुलेट सवार दो युवकों ने पीछा भी किया था । कभी यह मनचले-बदमाश  युवक अपनी बुलेट को आगे निकालते तो कभी सुदीक्षा  पर कमेंट भी  पास कर रहे थे । यही नहीं, ये सिरफिर चलते-चलते ख़तरनाक स्टंट को भी अंजाम कर रहे थे। अचानक बुलेट सवार युवकों ने अपनी बाइक के  ब्रेक लगा दिए  और बुलेट की टक्कर सुदीक्षा की बाइक से हो गई जिससे सुदीक्षा घायल हो गईं और उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

कहा जा रहा है कि सुदीक्षा को 20 अगस्त को अमेरिका वापस लौटने वाली थी पर इस हादसे में अब उसकी जान चली गयी। आपको बता दें कि अमेरिका पढ़ने के देश की टॉप आई टी कंपनी HCLकी तरफ से सुदीक्षा को 3।80 करोड़ रुपये की स्कॉलरशिप दी गई थी। मृत सुदीक्षा बेहद गरीब परिवार से ताल्लुक रखती थी । सुदीक्षा के पिता अपना ढाबा चलाते हैं। सुदीक्षा ने बेसिक शिक्षा विभाग के परिषदीय स्कूल से कक्षा 5 तक पढ़ाई की थी। प्रवेश परीक्षा के जरिये सुदीक्षा का एडमिशन HCL के मालिक शिव नदार के सिकंदराबाद स्थित स्कूल में हुआ था। सुदीक्षा ने कक्षा 12 में बुलंदशहर से टॉप भी किया था और बाद में  उच्च शिक्षा के लिए उसका  चयन अमेरिका के एक टॉप कॉलेज में हुआ था। 

इस घटना पर SP सिटी अतुल श्रीवास्तव ने कहा है कि “मामला दर्ज कर लिया गया है और हम आरोपियों को पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं। आगे की जांच जारी है।”