Yogi

    Loading

    वाराणसी. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) अपने वाराणसी (Varanasi)  दौरे के दूसरे दिन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, शिवपुर पर हो रहे कोरोना टीकाकरण (Corona Vaccination) का निरीक्षण किया। इस दौरान मौके पर वैक्सीन का पहला डोज लगवा रही सोनी कुमारी एवं सौरभ शर्मा से मुख्यमंत्री ने उनका हालचाल पूछा। उन्होंने जानकारी ली कि वैक्सीनेशन कराने में उन्हें कोई परेशानी तो नहीं हुई। सोनी और सौरभ ने बताया कि वैक्सीनेशन कराने के लिए कल ही उन्होंने स्लॉट बुक किया था और आज ही की तिथि उन्हें वैक्सीनेशन के लिए मिला। पूछने पर लोगों ने बताया कि उनके परिवार के अन्य सदस्यों ने भी वैक्सीनेशन करा लिया है।

    इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ड्रोन द्वारा गंगा नदी में निगरानी व्यवस्था का शुभारंभ किया। इन दोनों का संचालन सिगरा स्थित कोविड कंट्रोल रूम से होगा। गंगा में ड्रोन से निगरानी व्यवस्था की रिपोर्ट कंट्रोल रूम में लगातार भेजी जाएगी। इसके लिए आधुनिक कैमरे अलग से ड्रोन की वीडियो और फोटो लेकर भेजेंगे। वहीं इस ड्रोन से विभिन्न क्षेत्रों में सैनिटाइजर के छिड़काव के साथ ग्रामीण इलाकों व शहर की सफाई व्यवस्था का समय-समय पर निरीक्षण भी होगा। इसके लिए नगर निगम द्वारा 4 ड्रोन मंगाये गए हैं। ये ड्रोन लोगों तक जागरूकता समेत अन्य सामग्री भी पहुँचेंगे।

     विधायकों एवं अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ भी मुलाकात की

    मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ सर्किट हाउस में  विधायकों एवं अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ भी मुलाकात की और सस्ते गल्ले की सरकारी राशन की दुकानों पर लोगों को वितरित हो रहे खाद्यान्न वितरण को सुचारू रूप से संपन्न कराने के लिए अपने दो-दो लोगों को राशन की दुकानों पर तैनात कर उनकी उपस्थिति में वितरण सुनिश्चित कराए जाने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने वैक्सीनेशन सेंटरों पर भी दो-दो लोगों को लगाकर वैक्सीनेशन कार्य को सुचारू रूप से संपन्न कराए जाने पर विशेष जोर दिया। उन्होंने जनप्रतिनिधियों को भी वैक्सीनेशन सेंटर पर स्वयं जाने का भी निर्देश दिया।