Clash between two communities, one youth killed, several injured

Loading

कानपुर (उप्र). जिले में चकेरी के वाजिदपुर में दो समुदायों के बीच हुई झड़प में एक युवक की मौत हो गयी और कई अन्य लोग घायल हो गये । रविवार शाम हुई इस घटना के बाद इलाके में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है और वरिष्ठ पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी इलाके में गश्त कर रहे हैं । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कानपुर नगर में हुई इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना के अपराधी किसी भी कीमत पर बख्शे नहीं जाएंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। उन्हें पांच लाख रूपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जा रही है।” कानपुर के पुलिस अधीक्षक पूर्वी राज कुमार अग्रवाल ने बताया कि इस मामले में अभी तक चार लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि वाजिदपुर इलाके में रविवार शाम पिंटू निषाद और संदीप अपने घर से कहीं जा रहे थे, तभी उनका पैर सड़क पर पड़े पानी की एक थैली पर पड़ गया, जिससे थैला फट गया और पास खड़े आमान पर पानी की छीटें पड़ गयीं।

इस बात को लेकर झगड़ा शुरू हो गया। इस विवाद ने दो समुदायों के बीच संघर्ष का रूप ले लिया और दोनों तरफ से पथराव होने लगा । इस पथराव में पिंटू निषाद और कई अन्य घायल हो गये । सभी घायलों को लाला लाजपत राय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डाक्टरों ने पिंटू को मृत घोषित कर दिया । योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को ट्वीट किया, ‘‘कानपुर नगर में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना के अपराधी किसी भी कीमत पर बख्शे नहीं जाएंगे। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। उन्हें पांच लाख रूपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जा रही है। उत्तर प्रदेश सरकार इस प्रकरण की त्वरित अदालत में सुनवाई कराएगी और अपराधियों को अति शीघ्र सजा दिलाएगी।”(एजेंसी)