Migrant laborers: Chief Minister Yogi's committee formed to provide employment to five lakh people who returned

    Loading

    लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। इसी बीच मुख्यमंत्री कार्यालय के कई अधिकारी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं, जिसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने खुद को आइसोलेट कर लिया है। इस बात की जानकारी योगी ने ट्वीट कर दी। 

    मुख्यमंत्री ने ट्वीट में लिखा, “मेरे कार्यालय के कुछ अधिकारी कोरोना से संक्रमित हुए हैं। यह अधिकारी मेरे संपर्क में रहे हैं, अतः मैंने एहतियातन अपने को आइसोलेट कर लिया है एवं सभी कार्य वर्चुअली प्रारम्भ कर रहा हूं।”

    ज्ञात हो कि, यूपी में कोरोना वायरस पूरी वेग इ साथ फ़ैल रहा है। पिछले एक हफ्ते में राज्य में नए मामले एक हजार से बढ़कर 18 हजार प्रति दिन तक पहुंच गए हैं। 

    मंगलवार को आए 18 हजार से ज्यादा मामले 

    राज्य स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए आकड़ो के अनुसार, मंगलवार को राज्य में 18,021 नये मामले सामने आये जबकि संक्रमण से और 85 मरीजों की मौत हो गई। अपर मुख्य सचिव (स्‍वास्‍थ्‍य) अमित मोहन प्रसाद ने मंगलवार को पत्रकारों को बताया कि राज्य में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 18,021 नये मामले सामने आये हैं जबकि संक्रमण से और 85 लोगों की मौत हुई है।

    उन्होंने बताया कि प्रदेश में अब तक संक्रमण से 9,309 लोगों की मौत हुई है। प्रसाद के मुताबिक राज्य में अब तक कुल 7,23,582 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं और फिलहाल उपचाराधीन मरीजों की संख्या 95,980 है। उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 3,474 मरीजों को छुट्टी दे दी गई। अब तक उपचार के बाद 6,18,293 संक्रमित स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं।