Yogi Adityanath

    लखनऊ. एक बड़ी खबर के अनुसार देश में घातक कोरोना संकट के बीच अब उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने इस भयंकर महामारी से दिवंगत हुए पत्रकारों के परिवारों को सहायता राशि देने का ऐलान किया है। जी हाँ CM योगी ने आज हिंदी पत्रकारिता दिवस के अवसर पर कोरोना के शिकार दिवंगत पत्रकारों के परिवारों को 10 लाख की आर्थिक सहायता देने के जरुरी निर्देश दिए हैं। यह जानकारी खुद CM योगी के मीडिया सलाहकार मृत्युंजय कुमार ने ट्विट कर दी।

    गौरतलब है कि कोरोना काल में कवरेज के दौरान कई पत्रकार इस भयानक संक्रमण से संक्रमित हो गए थे और कईयों का तो निधन भी हो गया था। ऐसे में उनके परिजनों के सामने भरण-पोषण की मुश्किल आ खड़ी हो गई है। इसे देखते हुए अब योगी सरकार ने ऐसे दिवंगत पत्रकारों के परिजनों को 10 लाख रुपये देने का फैसला किया है।

    बता दें कि इससे पहले कोरोना महामारी में अनाथ हुए बच्चों की देखभाल का जिम्मा भी उठाते हुए योगी सरकार ने मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना शुरू करने की घोषणा की थी । इसके तहत सरकार अब ऐसे सभी बच्चों की देखभाल का जिम्मा सरकार उठाएगी। यही नहीं ऐसे बच्चों के वयस्क होने तक उनके अभिभावक को प्रतिमाह 4000 रुपये भी दिए जाएंगे।