Rahul Gandhi

नयी दिल्ली. कांग्रेस ने सामूहिक बलात्कार की पीड़िता के परिवार को हाथरस के जिला अधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार द्वारा कथित तौर पर धमकी देने के दावे वाले वीडियो सामने आने के बाद बृहस्पतिवार को कहा कि लक्षकार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करके कार्रवाई की जाए।

पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया, “ग़रीब-दलित-आदिवासी की आवाज़ दबाओगे, सच कब तक छुपाओगे, और कितनी बेटियां चुपके-से जलाओगे? अब देश की आवाज़ रोक ना पाओगे!” 

पीड़िता के परिवार को कथित तौर पर धमकी देने से जुड़ा जिला अधिकारी का एक वीडियो शेयर करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने कहा, ‘‘यूपी सरकार किसी को पीड़िता के गांव जाने से क्यों रोक रही है उसका जवाब यहां है? पीड़िता के परिवार को हाथरस डीएम जाकर धमका रहे हैं। न मीडिया जा पायेगा, न हम लोग तो यूपी सरकार पीड़िता के परिवार को खुलकर धमका पाएगी। ये लोग अत्याचारी हैं।”

इसी वीडियो को लेकर कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘‘बलात्कार की पीड़ित मृतक बेटी के परिवार को मुख्य मंत्री आदित्यनाथ के इशारे पर धमकियां दी गईं। हाथरस के जिला अधिकारी प्रवीण कुमार पर प्राथमिकी दर्ज हो और कार्यवाही हो।”

इस वीडियो में हाथरस के जिला अधिकारी प्रवीण कुमार पीड़िता के परिवार से कथित तौर पर यह कहते सुने जा रहे हैं कि आप अपनी विश्वसनीयता खत्म मत कीजिए… मीडिया वाले आधे चले गए हैं… कल सुबह आधे निकल जाएंगे… दो-चार बचेंगे कल शाम… हम आपके साथ खड़े हैं… अब आपकी इच्छा है कि आपको बयान बदलना है या नहीं। इस वायरल वीडियो को लेकर जिला अधिकारी की तरफ से फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। (एजेंसी)