corona
Representative Image

    नई दिल्ली: भारत में कोरोना (Coronavirus Pandemic) की रफ्तार धीमी भले ही पड़ गई है लेकिन तीसरी लहर की आशंका ने चिंता बढ़ा दी है। इन सब के बीच कोविड (COVID-19) के नए डेल्टा प्लस वेरिएंट (Delta Plus Variant) के मामले तेजी से सामने आ रहे हैं। इसी कड़ी में डेल्टा प्लस वेरिएंट अब उत्तर प्रदेश में अपने पैर पसार रहा है। जहां दो नए केस सामने आए हैं। 

    ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश के दो अलग-अलग जिलों में डेल्टा प्लस वेरिएंट के एक-एक संक्रमित मिले हैं। सूबे के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने इसकी पुष्टि की है। ये दोनों ही मरीज गोरखपुर और देवरिया में पाए गए हैं। जिसमें एक की जान चली गई है। देवरिया जिले में बुजुर्ग की मौत हुई है। उस शख्स की उम्र 66 वर्ष थी। यह बुजुर्ग 17 मई को कोरोना से संक्रमित पाया गया था। 

    उल्लेखनीय है कि यूपी के गोरखपुर की रहने वाली 23 साल की एमबीबीएस छात्रा में डेल्टा प्लस वेरिएंट पाया गया है। यह छात्रा बीआरडी मेडिकल कॉलेज में पढ़ती है। उस छात्रा के 26 मई को कोरोना से संक्रमित पाए जाने की पुष्टि हुई थी। कहा जा रहा है कि अभी उसकी हालत बेहतर है। इससे पहले उत्तर प्रदेश में कोरोना के 120 मरीज पाए गए थे। जबकि मंगलवार को 93 नए केस सामने आए थे।