उपमुख्यमंत्री मौर्य ने राज्य फिल्म आयोग के ऑफिस का किया उद्घाटन, कहा- मुंबई से बड़ी फिल्म सिटी बनाएंगे

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने रविवार को यूपी फिल्म आयोग (UP Film Commission) के कार्यालय का उद्घाटन किया. इस दौरान आयोग के अध्यक्ष राजू श्रीवास्तव (Raju Shrivastav) सहित कई सदस्य उपस्थित थे. इस दौरान मौर्य ने कहा, “इस कार्यालय के माध्यम से हम मुंबई से भी बड़ी फिल्म सिटी उत्तर प्रदेश में बनाने की कोशिश करेंगे.”

 
ज्ञात हो कि सुशांत सिंह आत्महत्या मामले के बाद बॉलीवुड में उठे भाई भतीजावाद और महाराष्ट्र सरकार वर्सेज कंगना रानौत मामले को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में फिल्म सिटी बनाने का ऐलान किया था. इसके लिए राज्य के आर्थिक राजधानी नॉएडा में विकसित करने का निर्णय लिया गया है.

1000 एकड़ में बनेगी फिल्म सिटी 

मुख्यमंत्री योगी ने राज्य में विश्व स्तरीय फिल्म सिटी बनाने का निर्णय ऐलान करने के बाद इसपर काम शुरू हो गया है. फिल्म सिटी को ग्रेटर नोएडा केयमुना एक्सप्रेस-वे सेक्टर-21 में लगभग 1,000 एकड़ भूमि पर इसका विकास होगा. इसमें 220 एकड़ कॉमर्शियल एक्टिविटी के लिए आरक्षित होगा. फिल्म सिटी के लिए जरूरी इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ-साथ 35 एकड़ में फिल्म सिटी पार्क भी विकसित किया जाएगा.

5000 करोड़ में बनेगी फिल्म सिटी 

ग्रटर नोएडा में बनाने वाली विश्व स्तरीय फिल्म सिटी को 5000 करोड़ रूपये में स्थापित किया जाएगा. इसके लिए सरकार ने अपनी मंजूरी भी दे दी है.