Video : ‘डेंगू’ की चपेट में फिरोजाबाद, बच्चे के इलाज के लिए डॉक्टर के पैर पकड़ गिड़गिड़ाती दिखी मां

    Loading

    उत्तर प्रदेश के कई जिलों में डेंगू का कहर जारी है। फिरोजाबाद (Firozabad) डेंगू से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। सरकारी आकड़ों के अनुसार  52 लोगों की डेंगू से मौत हो चुकी है। वहीं 540 बच्चे हॉस्पिटल में भर्ती कराये गए हैं। हालत यह है कि बहुत से बच्चों को अस्पताल में बेड नहीं मिल पा रहा है। परिजन डाक्टरों के पैर पकड़ने और मिन्नतें करने को मजबूत हैं।    

    फिरोजाबाद का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक महिला अपने बीमार बच्चे को अस्पताल में भर्ती करने के लिए डेढ़ घंटे तक इंतजार (Dengue) कर रही है। बच्चा सुस्त हालत में अपनी बहन की गोद में सड़क किनारे लेटा नज़र आ रहा है। मीडिया के कैमरों की चमक जैसे ही बच्चे के ऊपर पड़ी तो उसे तुरंत एडमिट कर लिया गया। बच्चे की मां डॉक्टर के पैर पकड़ते गिड़गिड़ाते  (Mother Touch Doctor Feet Viral Video) दिख रही है। 

    दरअसल, शिकोहाबाद के एटा चौराहे पर रहने वाले 12 वर्षीय चिंटू की मां मिथलेश कुमारी ने बताया कि बच्चे को 5 दिन पहले बुखार आया और इसका शिकोहाबाद में इसका इलाज चला और तीन दिन बाद आज शिकोहाबाद से राजकीय मेडिकल कॉलेज फिरोजाबाद के लिए रेफर कर दिया गया, लेकिन फिरोजाबाद मेडिकल कॉलेज में इसको एंट्री नहीं मिली।  

    चिंटू की मां मिथिलेश रोते-रोते मीडिया को बताती हैं कि वह पिछले एक डेढ़ घंटे बेटे के इलाज के लिए इंतजार कर रही है, पर कोई डॉक्टर देख नहीं रहा है, ना ही उसे भर्ती किया जा रहा है। पत्रकारों ने मिथिलेश की पीड़ा को मेडिकल कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ संगीता अनेजा तक पहुंचा। इसके बाद राजकीय मेडिकल कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. संगीता अनेजा ने संज्ञान लिया। चिंटू को तुरंत भर्ती कर इलाज शुरू किया गया। भावुक हुई चिंटू की मां ने डॉ अनीता के पैर पकड़ लिए।

    डॉ. संगीता अनेजा ने बताया कि हां किसी बच्चे के एडमिशन पर कोई प्रतिबंध नहीं है। इस समय अस्पताल में 540 बच्चे एडमिट हैं और हमारी प्राथमिकता बच्चों की जान बचाना है, अभिभावकों की रिक्वेस्ट पर एक बेड पर दो बच्चे हो जा रहे हैं।