For the first time, the devotees could not take a dip in Yamuna on Ganges Dussehra

Loading

मथुरा. मथुरा में इस बार स्नानार्थी गंगा दशहरे के पावन पर्व पर यमुना के घाटों पर पवित्र स्नान नहीं कर सके। नगर निगम आयुक्त रवींद्र कुमार मांदड़ ने बताया, ‘‘कोरोना वायरस के कारण वह प्रत्येक कार्य प्रतिबंधित है जिसमें लोग एक ही स्थान पर एकत्रित होते हों। गंगा दशहरा पर प्रतिवर्ष हजारों की संख्या में लोग यमुना में स्नान और पूजा-अर्चना करते थे, लेकिन इस बार कोरोना वायरस को लेकर जारी दिशानिर्देश के चलते यमुना स्नान नहीं कर सके।”

नगर निगम के मुख्य अभियंता प्रदीप मित्तल ने बताया, ‘‘प्रतिवर्ष की भांति निगम ने इस बार यमुना स्नान की कोई तैयारी नहीं की। पुलिस भी लोगों को यमुना तक जाने से लगातार रोकती रही ।” कोतवाली प्रभारी अवधेश प्रताप सिंह ने बताया, ‘‘चूंकि गंगा दशहरा पर्व पर शासन या प्रशासन की ओर से किसी भी प्रकार की कोई अतिक्ति छूट लॉकडाउन के नियमों के अनुपालन में नहीं दी गई है।

इसलिए इस प्रयोजन से घाटों की ओर प्रस्थान करने वाले हर नागरिक को पहले ही रोका जा रहा है तथा किसी को घाटों पर स्नान की अनुमति नहीं दी जाएगी।” लॉकडाउन के कारण ज्येष्ठ मास की नवमी तिथि की मध्य रात्रि से ही स्नानार्थियों से गुलजार रहने वाले यमुना के घाटों पर इस बार सन्नाटा पसरा रहा। (एजेंसी)