कोविड अस्पताल को पंडित राजन मिश्र को समर्पित करने पर पूर्व विधायक ने साधा भाजपा पर निशाना

    Loading

    वाराणसी: काशी हिंदू विश्वविद्यालय (Kashi Hindu University) (बीएचयू) के एम्फीथिएटर मैदान में डीआरडीओ द्वारा कोविड मरीजों के लिए बनाए जा रहे अस्थायी अस्पताल के बाहर पंडित राजन मिश्र (Pandit Rajan Mishra) अस्पताल का बोर्ड लगाए जाने पर कांग्रेस के पूर्व विधायक अजय राय ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा है।   

    अजय राय ने कहा, “यह अस्पताल डीआरडीओ विकसित कर रहा है जिसे आज पद्मभूषण राजन मिश्र को समर्पित किया जा रहा है। लेकिन दिल्ली में जब राजन मिश्र की तबियत बिगड़ी और उनके परिजन ने पीएमओ से वेंटिलेटर के लिए गुहार लगाई तब वेंटिलेटर नही मिला।”  

    उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री दिल्ली प्रवास करते हैं और काशी से सांसद हैं। राजन मिश्र काशी समेत पूरे भारत के गौरव थे। उन्हें समुचित इलाज नहीं मिल पाया। अब सरकार अपनी नाकामी छुपाने के लिए डीआरडीओ अस्पताल उनको समर्पित कर रही है। लेकिन भाजपा सरकार कब तक अपने कमियों को छुपा पाएगी।”

    राय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र के राजन मिश्र की वेंटिलेटर के अभाव से मृत्यु हो गई लेकिन “बेशरम तानाशाही सरकार” झूठी वाहवाही में लगी है। उन्होंने आरोप लगाया कि अस्पताल मिश्र को समर्पित करना उनकी मौत पर राजनीति है और स्थानीय सांसद द्वारा अपनी नाकामी छिपाने का प्रयास है।   

    उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री से इस कदर संवेदनहीन हो जाने की उम्मीद नहीं थी। प्रधानमंत्री मौत पर राजनीति बंद करें और व्यवस्था को दोष न देते हुए अपनी गलती स्वीकार करें।” गौरतलब है कि वाराणसी जनपद में कोरोना की विस्फोटक स्थिति को देखते हुए बीएचयू के स्टेडियम में रक्षा अनुसंधान विकास संगठन (डीआरडीओ) द्वारा अस्थायी अस्पताल का निर्माण किया जा रहा है, जो सभी चिकित्सीय सुविधाओं से युक्त होगा। जिला प्रशासन के अनुसार जर्मन हैंगर से निर्मित यह अस्पताल 11 मई से मरीजों के लिए तैयार हो जाएगा। (एजेंसी)