Former MP Atiq Ahmed, former SP MLA Ashraf

Loading

प्रयागराज. पुलिस ने बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद के भाई और पूर्व सपा विधायक खालिद अजीम उर्फ अशरफ को शुक्रवार की सुबह धूमनगंज थाना अंतर्गत शिवाला मार्केट के पास से गिरफ्तार किया और उसके पास से एक अवैध पिस्तौल, छह कारतूस, 8,490 रुपये और एक फार्च्यूनर एसयूवी बरामद की गई। एडीजी (प्रयागराज जोन) प्रेम प्रकाश ने यहां संवाददाताओं को बताया कि शुक्रवार की सुबह सूचना प्राप्त हुई कि हत्या और अन्य मामलों में वांछित अपराधी अशरफ अपने ससुराल ग्राम हटवा आने वाला है।

पुलिस टीम के हटवा पहुंचने पर पता चला कि अशरफ भोर में ही धूमनगंज थाना अंतर्गत शिवाला मार्केट में जमीन की खरीद -फरोख्त के उद्देश्य से अपने रिश्तेदार के पास गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने जब शिवाला मार्केट में मोहम्मद इमरान अहमद के घर की घेराबंदी कर दबिश दी तो अशरफ ने घर के पिछले हिस्से से भागने का प्रयास किया, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया। एडीजी ने बताया कि अशरफ पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित था और वह पिछले तीन वर्षों से फरार चल रहा था। अशरफ के खिलाफ शहर के विभिन्न थानों में कुल 33 मुकदमे दर्ज हैं और उसके खिलाफ एक मामले में सीबीआई जांच भी चल रही है।

अशरफ के लिए पुलिस रिमांड की भी अर्जी दी जाएगी। उन्होंने बताया कि हिस्ट्रीशीटर अतीक पर 39 मामले दर्ज हैं और वह अभी जेल में है, जबकि इसके भाई अशरफ की भी हिस्ट्रीशीट- 93 ए खुली हुई है और पांच मुकदमों में इसकी तलाश जारी थी। यहां बड़े स्तर पर जमीन के सौदों, भाड़े पर लोगों की हत्या कराने के मामले में इनके नाम शामिल हैं।

पुलिस अधीक्षक (नगर) दिनेश कुमार सिंह के मुताबिक, अशरफ को आज सुबह गिरफ्तार किया गया और उसे कैंट थाने में पूछताछ के लिए रखा गया। शाम को रिमांड मजिस्ट्रेट ए के वर्मा की अदालत में उसे पेश कर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। (एजेंसी)