Gautam Budh Nagar police commissioner directed to conduct intensive patrolling along Haryana border

नोएडा. गौतम बुद्ध नगर के पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने बुधवार देर रात को हरियाणा सीमा से लगते उत्तर प्रदेश के जेवर थाने का औचक निरीक्षण किया और अधिकारियों को सीमा पर सघन गश्त करने तथा वहां चौकियां बनाकर सख्ती से जांच करने के निर्देश दिए। पुलिस आयुक्त के मीडिया प्रभारी पंकज कुमार सिंह ने बताया कि आलोक सिंह ने बुधवार देर रात जेवर थाने का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने थाना परिसर और हवालात की साफ-सफाई का भी निरीक्षण किया।

उन्होंने बताया कि आगामी त्योहारों के मद्देनजर सहायक पुलिस आयुक्त और थाना प्रभारी को निर्देश दिया गया कि वे सभी धर्मगुरूओं से अनुरोध करें कि सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करते हुए त्योहारों को इस तरह मनाया जाए कि किसी भी हालत में कहीं भीड़ एकत्रित न हो। मीडिया प्रभारी ने बताया कि जेवर थाने की सीमा हरियाणा राज्य से लगती है।

इसे देखते हुए पुलिस आयुक्त ने ग्रेटर नोएडा के डीसीपी, सहायक पुलिस आयुक्त और थाना प्रभारी को निर्देश दिया कि वे सीमावर्ती क्षेत्रों मे पुलिस चौकियों पर पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती कर जांच तेज करें ताकि हरियाणा राज्य की ओर से आने वाले अपराधियों तथा उनकी आपराधिक गतिविधियों पर लगाम लगाया जा सकें। कोविड-19 वैश्विक महामारी के मद्देनजर पुलिस आयुक्त ने सभी पुलिस कर्मियो को मास्क, सैनेटाइजर, फेस शील्ड, दस्ताने और अन्य सुरक्षा उपकरणों का उपयोग करने के निर्देश दिए।(एजेंसी)