उम्मेद पहलवान (Photo Credits-ANI Twitter)
उम्मेद पहलवान (Photo Credits-ANI Twitter)

    नई दिल्ली: यूपी के गाजियाबाद में बुजुर्ग की पिटाई (Ghaziabad Attack) और धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोपी उम्मेद पहलवान पर पुलिस ने बड़ा एक्शन ले लिया है। बताना चाहते हैं कि पहलवान पर गाजियाबाद पुलिस ने राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत धारा 3(2) लगा दी है। जिसके बाद यकीनन इस तरह की भावनाएं रखने वाले लोगों के मन में कानून का डर पैदा होगा। 

    ज्ञात हो कि गाजियाबाद में बुजुर्ग की पिटाई के मसले पर सोशल मीडिया के माध्यम से मजहबी भावनाएं भड़काने का आरोप उम्मेद पहलवान पर लगा था। जिसके बाद पुलिस ने तत्काल एक्शन लेते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया था। इस मामले के सभी 11 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उम्मेद पहलवान ही वह शख्स है जिसने अब्दुल समद मसले को सांप्रदायिक रंग देते हुए फेसबुक पर लाइव किया था।

    गौरतलब है कि यूपी के गाजियाबाद में बुलंदशहर के रहने वाले अब्दुल समद के साथ 5 जून को मारपीट और दाढ़ी काटने का मामला सामने आया था। जिसके बाद लोनी पुलिस ने 7 जून को मामला दर्ज किया था। इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने के बाद अभय उर्फ कल्लू और आदिल को पुलिस ने धरदबोचा था। इस केस में मुख्य आरोपी के रूप में प्रवेश गुर्जर का नाम सामने आया है।