Free Ration

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (Prime Minister Garib Kalyan Anna Yojana) के तहत प्रदेश के सभी जरूरतमन्दों को खाद्यान्न उपलब्ध कराया जा रहा है और प्रदेश सरकार द्वारा हर जरूरतमन्द को जून, जुलाई एवं अगस्त माह में निःशुल्क राशन उपलब्ध कराने का निर्णय लिया गया है।

    मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शनिवार को यहां अपने सरकारी आवास पर भारतीय मजदूर संघ, उत्तर प्रदेश के 35वें त्रिवार्षिक अधिवेशन के उद्घाटन सत्र को डिजिटल माध्यम से सम्बोधित करते हुए कहा कि श्रमिक, कामगार, स्ट्रीट वेण्डर जैसे रोजाना कमाकर जीविका चलाने वाले लोगों को इस वर्ष भी भरण-पोषण भत्ता दिया जाएगा।

    उन्‍होंने कहा कि प्रदेश सरकार श्रमिकों के हितों की रक्षा करते हुए पूरी प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही है और भारतीय मजदूर संघ देश का ऐसा मजदूर संगठन है जिसके लिए राष्ट्र सर्वोपरि है, इस संगठन ने सदैव राष्ट्र, समाज, उद्योग और श्रमिकों के हित के बारे में अपनी मांग को नयी ऊंचाइयों तक पहुंचाया है।

    उन्होंने कहा कि दत्तोपन्त ठेंगड़ी ने भारत के मजदूरों और किसानों को ससम्मान जीवन-यापन करने का अवसर प्रदान कराया और उन्होंने भारतीय मजदूर संघ की स्थापना की। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार श्रमिकों के कल्याण व उत्थान हेतु विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं संचालित कर उन्हें लाभान्वित कर रही है। (एजेंसी)