hathras

अलीगढ़: हाथरस मामले (Hathras Case) की जाँच में बड़ा खुलासा हुआ है. मामले में आरोपी संदीप और पीड़ित के भाई के फोन कॉल डिटेल को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है. जांच में पता चला है कि आरोपी और पीड़ित के भाई के बीच पिछले छह महीने में करीब 104 बार बात हुई है. यह जानकारी सामने आने के बाद मामले में नया मोड़ आ गया है.    

 दोनों के बीच करीब कुल 5 घंटे बात 
सामने आई सीडीआर रिपोर्ट के अनुसार दोनों के बीच 13 अक्टूबर 2019 से मार्च 2020 तक 104 बार बातचीत हुई. पूरा कॉल ड्यूरेशन करीब 5 घंटे का है. इस दौरान 62 कॉल संदीप ने तो 42 कॉल पीड़ित के भाई की तरफ से एक-दूसरे को किए गए. जिसमें 60 कॉल रात में की गई. दोनों के घर 200 मीटर की दूरी पर ही हैं. मिली जानकारी के अनुसार यह फोन पीड़ित की भाभी इस्तेमाल करती है.

ज्ञात हो कि 14 सितंबर को 19 वर्षीय युवती के साथ बर्बरता किया गया. नाज़ुक हालत में पीड़ित को इलाज के लिए दिल्ली के सरफादगंज अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां 29  सितंबर को लड़की की मृत्यु हो गई थी. पुलिस ने इस मामले को लेकर चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पीड़ित ने आरोपियों पर बलात्कार का आरोप लगाया था. लेकिन  जाँच में इसकी पुष्टि नहीं हुई है. 

एसआईटी को 10 दिन का और समय 
मामले की जांच करने को लेकर योगी सरकार (Yogi Government) ने तीन सदस्यीय एसआईटी का गठन किया है. जिसको एक हफ्ते के अंदर रिपोर्ट सौपने का आदेश दिया था. मामले में जांच के दौरान हो रहे खुलासा को देखते हुए राज्य सरकार ने एसआईटी को 10 दिन  का और समय दे दिया गया है.  इसी के साथ मामले की जांच सीबीआई से कराने के लिए योगी सरकार ने केंद्र को सिफारिश कर दी है.

परिवार की सुरक्षा बढ़ाई

मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट द्वारा पीड़ित परिवार को सुरक्षा सुनिश्चित करने के आदेश के बाद पुरे गांव को छावनी में तब्दील कर दिया गया है. केवल पांच लोगों को गांव में प्रवेश दिया जारहा है. परिवार के सुरक्षा में तैनात पुलिस वालों की संख्या बढ़ा दी है. सुरक्षा दृष्टि से घर में कैमरा लगवां दिया गया है. इसी के साथ दरवाज़े पर मेटल डिटेक्टर भी लगाया गया था. इसी के साथ परिवार से मिलने वाले सभी लोगों का नाम एक रजिस्टर में दर्ज किया जा रहा है.