UP News: MLA fined for bringing car in Chief Minister Yogi Adityanath's convoy, know the whole matter
File

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस सामूहिक बलात्कार कांड की पीड़िता के पिता से बुधवार को बात की और उन्हें आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। उन्नीस वर्षीय दलित युवती के साथ 14 सितंबर को हाथरस के एक गांव में चार व्यक्तियों ने कथित रूप से बलात्कार किया था। दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मंगलवार को उसकी मौत हो गई।

मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया, “मुख्यमंत्री ने हाथरस की मृत युवती के पिता से बात की है। उसके पिता ने आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिए जाने की मांग की है। मुख्यमंत्री ने उन्हें आश्वस्त किया है कि आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी और मृतका के परिवार को हरसंभव सहायता उपलब्ध कराई जाएगी।”

दलित युवती का मंगलवार-बुधवार की दरम्यानी रात को अंतिम संस्कार कर दिया गया। मृतका के परिजनों ने आरोप लगाया है कि स्थानीय पुलिस ने उन्हें आधी रात को अंतिम संस्कार करने के लिए मजबूर किया। स्थानीय पुलिस के अधिकारियों ने दावा किया कि अंतिम संस्कार “परिवार की मर्जी के मुताबिक” किया गया है। उन्होंने दावा किया कि अंतिम संस्कार के संबंध में आई खबरें “गलत” हैं। (एजेंसी)