hathras

हाथरस. हाथरस कांड (Hathras Case) के चलते एक तो पुरे देश में रोष व्याप्त है। वहीं इसके चलते उत्तरप्रदेश सरकार अब बैकफुट पर है। इन सबके बीच अब इस कांड में जांच का दायरा बड़ा होते जा रहा है। राज्य सरकार द्वारा गठित SIT ने पानी जांच तेज करते हुए आज गाँव के ही 40 लोगों से पूछताछ कर रही है। बता दें कि बीते गुरूवार को इन लोगों को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा गया था। वहीं अब DIG शलभ माथुर भी हाथरस पहुँच चुके हैं। 

इन सबके बीच अब गाँव में सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है और पीड़िता के परिवार के घर के आसपास सीसीटीवी कैमरे से भी नज़र रखी जा रही है। यही नहीं आज SIT द्वारा गांव वालों से घटना स्थल, घटना के बाद अंत्येष्टि स्थल के बारे में सघन जानकारी ली जाएगी। तफ्तीश इस बात की भी होगी कि कौन कौन मौजूद था और क्या-क्या देखा गया था।

बता दें कि इस कांड को लेकर जहाँ राजनीति प्रबल है वहीं इसमें खुलासे भी काफी हो रहे हैं। एक विडियो भी सामने आया था, जो कि 14 सितंबर को हुई घटना के तुरंत बाद का बताया जा रहा था। इसमें घटना स्थल पर कई लोगों के होने की पुष्टि हुई थी और उस स्थान पर चप्पल, हसिएं भी मौजूद थे। इसके साथ ही एक निजी चैनल ने अपने खबर में दावा किया है कि 14 सितंबर को हुई घटना के बारे में एक चश्मदीद ने वहां पर लड़की के होने और फिलहाल जेल में पड़े लड़के द्वारा उसे पानी पिलाने का उल्लेख किया है। उसके अनुसार कुछ और भी लोग वहां खेतों पर काम कर रहे थे। फिलाह्ला खबर लिखे जाने तक DIG शलभ माथुर भी हाथरस पहुँच चुके थे और पीडिता के परिवार से मुलाकात भी कि।