BJP leader Kalyan Singh reached to record statement in CBI court in Babri demolition case

    लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान एवं हिमाचल प्रदेश के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह के स्‍वास्‍थ्‍य में निरंतर सुधार हो रहा है और उनकी सेहत पहले से बेहतर है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह (89) लखनऊ के संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) के ‘क्रिटिकल केयर मेडिसिन’ के गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में भर्ती हैं और विशेषज्ञ चिकित्सकों की देखरेख में उनका उपचार चल रहा है। 

    एसजीपीजीआई ने मंगलवार पूर्वाह्न 11 बजे जारी बुलेटिन में कहा, ‘‘आज (मंगलवार को) कल्‍याण सिंह की स्थिति कल (सोमवार) से बेहतर है।” हृदयरोग, तंत्रिका रोग, मधुमेह रोग और गुर्दा रोग विशेषज्ञ समेत वरिष्ठ चिकित्सकों की टीम उनके उपचार में जुटी है। विशेषज्ञ उनकी दैनिक जांच पर नजर रख रहे हैं। एसजीपीजीआई के निदेशक प्रो आर के धीमान उनके इलाज की स्वयं निगरानी कर रहे हैं। सिंह पिछले 21 जून को अनियंत्रित रक्त शर्करा और रक्तचाप आदि की शिकायत के बाद डॉक्टर राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान, लखनऊ में भर्ती हुए थे। 

    संस्थान के अनुसार, तीन जुलाई की रात रक्तचाप अत्यधिक बढ़ने के कारण कल्‍याण सिंह को दिल का हल्का दौरा पड़ा, जिसके कारण उन्हें आईसीयू में भर्ती किया गया था। इसके बाद चार जुलाई को उन्हें एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया था। (एजेंसी)