BJP leader Kalyan Singh reached to record statement in CBI court in Babri demolition case

    Loading

    लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह के स्‍वास्‍थ्‍य में निरंतर सुधार हो रहा है और उनकी सेहत पहले से काफी बेहतर है। कल्याण सिंह (89) लखनऊ के संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) के ‘क्रिटिकल केयर मेडिसिन’ के गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में भर्ती हैं और विशेषज्ञ चिकित्सकों की देखरेख में उनका उपचार चल रहा है। 

    एसजीपीजीआई द्वारा बृहस्पतिवार दोपहर एक बजे जारी किए गए बुलेटिन में कहा गया, ‘‘ आज कल्‍याण सिंह की हालत पहले से काफी बेहतर है और उनके स्वास्थ्य में लगातार सुधार हो रहा है। वह अब बातचीत भी कर रहे हैं। हृदयरोग, तंत्रिका रोग, मधुमेह रोग और गुर्दा रोग विशेषज्ञ सहित कई वरिष्ठ चिकित्सकों का एक दल उनका इलाज कर रहा है। 

    विशेषज्ञ महत्वपूर्ण मापदंडों और उनकी दैनिक जांच पर नजर रख रहे हैं। एसजीपीजीआई के निदेशक प्रोफेसर आरके धीमान स्वयं उनके इलाज की निगरानी कर रहे हैं।” सिंह को 21 जून को अनियंत्रित रक्त शर्करा और रक्तचाप आदि की शिकायत के बाद लखनऊ के ‘डॉक्टर राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान’ में भर्ती कराया गया था। 

    संस्थान के अनुसार, तीन जुलाई की रात रक्तचाप अत्यधिक बढ़ने के कारण कल्‍याण सिंह को दिल का हल्का दौरा पड़ा, जिसके कारण उन्हें आईसीयू में भर्ती किया गया था। इसके बाद चार जुलाई को उन्हें एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया। (एजेंसी)