HEMA-MALINI

    नयी दिल्ली. जहाँ कुछ दिनों पहले योग गुरू बाबा रामदेव (Babab Ramdev) के एक तीखे बयान के बाद आयर्वेद और ऐलोपैथी के बीच छिड़ा विवाद अभी भी थमा नहीं था। वहीं अब  कोरोना से बचाव को लेकर उत्तर प्रदेश के मथुरा से BJP सांसद हेमा मालिनी (Hema Malini) भी चर्चा में आ गई हैं। जी हाँ दरअसल हेमा ने दावा किया है कि, घर में अगर रोज हवन (Havan) हो तो लोग कोरोना वायरस और अन्य बीमारियों से भी बच सकते हैं। अब सांसद हेमा के इस बयान से सोशल मीडिया पर भारी हलचल मच गई है।

    सोफे पर बैठ, हेमा का हवन :

    दरअसल पर्यावरण दिवस के मौके पर हेमा का एक वीडियो सामने आया जिसमें वह सोफे पर बैठकर बड़ी ही तन्मयता से हवन करती नजर आ रही हैं।  अपने इस वीडियो को लेकर सांसद हेमा मालिनी का कहना है, “जब से कोरोना आया तब से मैं रोज हवं करती हूं, रोज़ हवन करने से वातावरण भी शुद्ध होता है।” अब ये वीडियो सामने आना था कि ट्विटर यूजर्स ने हेमा मालिनी पर तंज कसने शुरू कर दिए और उनकी क्लास लगा दी। इस वीडियों को कुछ मीडिया चैनल्स ने शेयर भी किया है।

    Courtsey : News24

    Courtsey : News24 and Ramkaran Jakhar

    ‘जब तक कोरोना है रोज करें हवन’-

    इस वीडियो हेमा मालिनी ने कहा कि, “प्राचीन काल से ही भारत में हवन करने की प्रथा को लाभदायक एवं नकारात्मक शक्तियों को शुद्ध करने का सही उपाय माना गया हैं। आज पूरा विश्व महामारी और पर्यावरण के संकट को झेल रहा हैं, ऐसे में केवल पर्यावरण दिवस पर ही नहीं, बल्कि जब तक इस महामारी का अंत न हो जाए तब तक हर दिन आप सभी हवन करें।’

    लोगों ने कसे तीखे तंज :

    अब हेमा के इस हवन वाले वीडियो पर लोगों ने तीखे तंज करना शुरू कर दिए। जहाँ किसी ने लिखा “हवन करना अच्छी बात है, लेकिन इतनी खतरनाक बीमारी मे हमें अन्धविश्वास में नहीं पड़ना चाहिये। क्योंकि अगर लोग हवन करने से बच सकते तो जो हजारों साधु-सन्त जिन्होंने कोरोना में अपनी जानें गवाई हैं, वो ऐसे नही मरते। अगर हवन से बचा जा सकता तो कोरोना होने पर राष्ट्रपति AIIMS की शरण में नही जाते।” वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा कि “इन्हें मथुरा की जनता ने सेवा नहीं, हवन करने के लिए सबने सांसद बनाया था। महीने का 5 लाख खर्चा मिलता है इनको सिर्फ हवन करने का। कैसे-कैसे मथुरा वालों ने चुन रखे हैं। बताइए, है जनता ही बेवकूफ है या नहीं?’

    क्या सोफे पर बैठकर होता है हवन ?

    इधर एक ट्विटर यूजर ने हेमा के सोफे पर बैठकर हवन करने पर भी अपनी नाराजगी जताई। उन्होंने लिखा कि, “सोफे पर बैठकर हवन। ये लोग हिंदुत्व के ठेकेदार बनकर जनता के वोट ले लेते हैं। मगर फिर बाद में उसी हिंदुत्व का बड़ी आसानी से मजाक भी बना देते हैं। खासकर बॉलीवुड के अधिकांश सेलेब्रेटी। सोफे पर बैठकर हवन कहीं से भी जायज नहीं है। मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूँ।”