fire

बलरामपुर (उप्र). बलरामपुर (Balrampur) जिले के कोतवाली देहात क्षेत्र के कलवारी गांव में रहने वाले एक पत्रकार के घर में शुक्रवार को संदिग्ध परिस्थितियों में आग लगने से पत्रकार राकेश सिंह (35) व उसके एक साथी पिन्टू साहू (32) की झुलस कर मौत हो गई। पत्रकार के परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए कार्रवाई की मांग की है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस व एम्बुलेंस कर्मियों ने पत्रकार और उसके साथी को संयुक्त अस्‍पताल पहुंचाया, जहां पत्रकार के साथी को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया जबकि 90 प्रतिशत झुलस चुके पत्रकार को लखनऊ रेफर कर दिया जहां सिविल अस्‍पताल में उनकी भी मौत हो गयी।

जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने मामले की गंभीरता देखते हुए खुद मौके पर जाकर जांच पड़ताल की। पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा ने शनिवार को बताया कि ”पत्रकार राकेश सिंह एक दैनिक अखबार में काम करते थे और यूट्यूब पर स्वतंत्र पत्रकारिता भी करते थे। उनके घर में अज्ञात कारणों से आग लग गयी थी जिससे उनके मित्र पिन्टू साहू की मृत्यु हो गई ,जबकि 90 प्रतिशत जलने के साथ राकेश सिंह को लखनऊ के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उन्‍होंने दम तोड़ दिया।” पुलिस अधीक्षक ने कहा कि फोरेंसिक टीम की मदद से जांच पड़ताल की जा रही हैं, आगे विधिक कार्रवाई करेंगें।

उन्होंने बताया कि इस मामले में दो संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। वहीं, पत्रकार के पिता मुन्ना सिंह ने हत्या की आशंका जताते हुए कार्रवाई की मांग की है। पुलिस सूत्रों ने शनिवार को बताया कि कोतवाली देहात क्षेत्र के ग्राम कलवारी में रहने वाले पत्रकार राकेश सिंह व उसके एक साथी पिन्टू साहू घर में मौजूद थे, जबकि राकेश की पत्नी व बच्चे दो दिन पहले हुए घरेलू झगड़े के चलते घर से किसी रिश्तेदार के यहां चले गए थे। उन्होंने बताया कि बीती शुक्रवार की देर रात राकेश के घर में तेज धमाका हुआ, जिससे घर के दाएं तरफ की दीवार गिर गयी और तब लोगो को घटना की जानकारी हुई। सूत्रों ने बताया कि घर के भीतर एक कमरे में अज्ञात कारणों से आग लगी थी जिससे सारा बिस्तर व सामान जल चुका था और उसी आग में राकेश व उसका साथी भी बुरी तरह झुलस गए थे।