बढ़ रहा सत्तापक्ष के विधायकों में रोष, योगी सरकार पर सवाल

Loading

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में भाजपा और सरकार समर्थक विधायक अपने उत्पीड़न को लेकर खड़े हो गए हैं. सत्ताधारी भाजपा के समर्थक रहे निषाद पार्टी के भदोही विधायक विजय मिश्रा ने वीडियो जारी कर योगी सरकार में अपनी व परिवार की जान का खतरा बताया है. वहीं कल अलीगढ़ में पुलिस के हाथों भाजपा विधायक राजकुमार सहयोगी की पिटाई के बाद उनके समर्थन में गुरुवार को सुल्तानपुर के लम्भुआ से विधायक देवमणि दिवेदी पहुंच गए.

पुलिस की पिटाई के बाद गुरुवार को विधायक राजकुमार को अस्पताल में दाखिल कराया गया. उधर भदोही के विधायक विजय मिश्रा, उनकी विधान परिषद सदस्य पत्नी, बेटे  और बहु पर आपराधिक धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है और उन पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. विजय मिश्रा की एमएलसी पत्नी रामलली मिश्रा ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को गुरुवार को एक चिट्ठी भेज कर अपना दर्द बयान किया है. उनका भी कहना है कि पुलिस ने जीना दूभर कर दिया है.

बाहुबली विधायक विजय मिश्रा नें सोशल मीडिया पर वायरल किए गए अपने वीडियो में बेटे और 8 महीनें की गर्भवती बहू को जान का खतरा बताया है. बाहुबली विधायक बोले हमें हमारी पत्नी एमएलसी  रामलली और बेटे विष्णु को फर्जी फसाया जा रहा है. विधायक का कहना है कि भदोही के गोपीगंज थाने की पुलिस ने हमारे परिवार का रहना खाना दुश्वार कर दिया हैं.

उनका कहना है कि यह सब आने वाले पंचायत चुनावों को लेकर हो रहा है. उन्होंने कहा कि मेरा इतना ही दोष है कि मैं ब्राह्मण हूँ. विजय मिश्रा ने कहा कि इस लिए आज या कल में हमारी गिरफ्तारी हो सकती हैं और कभी भी हत्या हो सकती.

भदोही विधायक का वीडियो सामने आने के बाद उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने इस मामले में जिला पुलिस का एक बयान जारी किया है. भदोही जिला पुलिस अधीक्षक का कहना है कि विधायक विजय मिश्र ने गुरुवार  को एक वीडियो असत्य तथ्यों को आधार बनाकर अपने आपराधिक कृत्यों से ध्यान भटकाने तथा जनता में भ्रम फैलाने के उद्देश्य से जारी किया. पुलिस का कहना है कि इन विधायक विजय मिश्रा के उपर 73 अभियोग पंजीकृत हैं. उनके सुरक्षार्थ गनर दिया गया है वीडियो में लगाए गए आरोप असत्य और निराधार हैं.

गौरतलब है कि विधायक विजय मिश्र, मीरजापुर-सोनभद्र एमएलसी रामलली मिश्र और उनके कारोबारी पुत्र विष्णु मिश्र पर कृष्णमोहन तिवारी ने मुकदमा दर्ज कराया है. गोपीगंज कोतवाली क्षेत्र के कौलापुर निवासी कृष्णमोहन तिवारी ने तहरीर देकर आरोप लगाया था कि विधायक विजय मिश्र उसके परिवार को मारपीट कर मकान पर कब्जा कर लिया है. उसके नाम से फर्म चलाई जा रही हैं साथ ही कई विभागों में रजिस्ट्रेशन कराकर उनके नाम से ठेकेदारी भी हो रही है. पैसे का लेन-देन अपने स्वयं के फर्मों के खाते में, अपनी पत्नी रामलली और अपने पुत्र विष्णु मिश्र के खाते में जमा की जाती है. 

उधर सुल्तानपुर जनपद की लम्भुआ सीट से विधायक देव मणि दुबे आज अलीगढ़ पहुंचे. वहां पुलिस द्वारा पीटे गये ,पीड़ित इगलास से विधायक राजकुमार सहयोगी से मुलाक़ात की और जिलाधिकारी से भी मिले. देवमणि दुबे का कहना है कि उन्होंने इस सम्बंध में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या से बात की है और उनसे इस घटना को ले कर इस्तीफ़े की पेशकश भी की है. देवमणि का कहना है कि हम प्रदेश के 403 विधायकों के पिटने का इंतज़ार नही कर सकते.  उन्होंने कहा कि पुलिस उत्पीड़न के खिलाफ आवाज़ उठाना पड़ेगा अब उसकी चाहे जो कीमत चुकानी पड़े.

– राजेश मिश्र