File Photo
File Photo

    लखनऊ. दक्षिण-पश्चिमी मानसून (southwest monsoon) अब राज्य के पूर्वी हिस्सों पर मेहरबान हुआ है और पिछले 24 घंटे के दौरान इन इलाकों में अनेक स्थानों पर जोरदार बारिश (Heavy Rain) हुई। आंचलिक मौसम केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के पूर्वी हिस्सों में अनेक स्थानों पर जबकि पश्चिमी भागों में कुछ जगहों पर बारिश हुई।

    इस दौरान चंद्रदीप घाट (गोरखपुर) में सबसे ज्यादा 25 सेंटीमीटर वर्षा हुई। इसके अलावा खलीलाबाद (संत कबीर नगर) में 15, कैसरगंज (बहराइच) में 14, मेहदावल (संत कबीर नगर) में 13, अकबरपुर (अंबेडकर नगर) में 12, उसका बाजार (सिद्धार्थनगर) में 11, बलरामपुर में 10, लालगंज (प्रतापगढ़), गोंडा, अकबरपुर (अंबेडकरनगर), सोरांव (प्रयागराज) तथा तुलसीपुर (बलरामपुर) में नौ-नौ सेंटीमीटर, नजीबाबाद (बिजनौर), बांसी (सिद्धार्थ नगर), प्रतापगढ़ भिनगा (श्रावस्ती) तथा कानपुर में आठ-आठ, रानीगंज (प्रतापगढ़), चुर्क (सोनभद्र) और अयोध्या में सात-सात, बस्ती और गाजीपुर में छह-छह, त्रिमोहानी घाट (महराजगंज), प्रयागराज तथा कानपुर नगर में पांच-पांच सेंटीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई।

    राजधानी लखनऊ तथा आसपास के इलाकों में भी हल्की बारिश हुई जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से कुछ राहत मिली अगले 24 घंटों के दौरान राज्य के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना है। वहीं 20 और 21 जुलाई को प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में वर्षा होने का अनुमान है। (एजेंसी)