Most responsible groom and bride of Uttar Pradesh, left their to donate blood and save a life of a child, See Pictures

    उत्तर प्रदेश: कहते हैं एक दूल्हा-दुल्हन (Groom-Bride) के लिए शादी (Marriage) का दिन सबसे अहम और ख़ास होता है। रस्मों के चलते दूल्हा और दुल्हन के पास बात करने तक का समय नहीं होता। लेकिन उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में एक दूल्हा-दुल्हन ने अपनी शादी (Marriage) के दिन कुछ ऐसा कर दिया जो सोशल मीडिया (Social Media) पर अब खूब वायरल (Viral) हो रहा है और उनके इस काम के लिए इंटरनेट (Internet) पर लोग उनकी जम कर तारीफ कर रहे हैं तो कई इनके काम को मानवता की मिसाल बता रहे हैं। 

    इस दूल्हा-दुल्हन ने अपनी शादी के दिन मंडप पहुंचने की जगह एक अस्पताल पहुंच कर एक मासूम बच्ची के लिए ब्लड डोनेट कर उसकी जान बचाई। बताया जा रहा है कि, इस दूल्हा-दुल्हन ने बच्ची की जान बचाने के लिए अपनी शादी की रस्में बीच में ही छोड़ दीं और अस्पताल पहुंच गए।  

    मामला सामने आने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस के अधिकारी आशीष कुमार मिश्रा (Ashish Kumar Mishra) ने ब्लड डोनेट करते हुए अपने ट्विटर हैंडल पर एक फोटो शेयर किया है। मिश्रा ने फोटो के साथ ट्विट्टर पर लिखा, “मेरा भारत महान। एक बच्ची को ब्लड की जरूरत थी और कोई भी रक्तदान करने को सामने नहीं आ रहा था, क्योंकि वो किसी दूसरे की बच्ची थी। अपनी होती तो शायद कर भी देते। खैर, शादी के दिन ही इस जोड़े ने रक्तदान कर बच्ची की जान बचाई।”

    शेयर किए गए फोटो में पूरी तरह से शादी के लिबास में तैयार हुआ दूल्हा अस्पताल के बिस्तर पर लेटा है और दुल्हन उसके बराबर में कड़ी नज़र आ रही है। इस फोटो को ट्विटर पर खूब लाइक किया जा रहा है और लोग इस कपल के इस कार्य को मानवता की सबसे बड़ी मिसाल बता रहे हैं।