नोएडा फिल्म सिटी का डीपीआर तैयार करने वाली कंपनी का हुआ चयन, 60 दिन में देगी रिपोर्ट

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के नोएडा (Noida) में प्रस्तावित फिल्म सिटी (Film City) का निर्माण करने के लिए डीपीआर बनाने वाली कंपनी का चयन हो गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Aditynath) के इस महत्वकांशी प्रोजेक्ट का डीपीआर विश्व की मशहूर कंपनी सीबीआरई एशिया प्राइवेट लिमिटेड (CNRI Aisa Private Limited) तैयार करेगी। इसी के साथ कंपनी 60 दिनों के अंदर अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंपेगी।

ज्ञात हो कि यमुना एक्सप्रेस वे उद्यौगीक विकास प्राधिकरण के सेक्टर 21 में बनाए जाने वाले इस फिल्म सिटी को मुख्यमंत्री योगी के महत्वाकांक्षी योजनाओं मे से एक है। जिसकी घोषणा मुख्यमंत्री योगी ने सितंबर में की थी।

न्यूयार्क शेयर बाजार में सूचीबद्ध

प्राधिकरण के मुख्या कार्यकारी अधिकारी अरुणवीर सिंह ने कहा, “डीपीआर का निर्माण करने वाली न्यूयार्क शेयर बाजार में सूचीबद्ध है। इसी के साथ फार्च्यून 500 में कंपनी का स्थान 128 है।” उन्होंने कहा, “इस कंपनी ने आयरलैंड, कैलिफोर्निया, बैंगलोर, मुंबई और हैदराबाद  में फिल्म सिटी और थीम पार्क की कई परियोजना तैयार की है।”

60 दिन में रिपोर्ट सौंपेगी कंपनी

सिंह ने कहा, “कंपनी दो महीने के अंदर फिल्म सिटी का डीपीआर तैयार कर के देगी। इसी के साथ वह डवेलपमेंटट मॉडल और फाइनेंशियल ऑप्शन की रिपोर्ट भी प्रस्तुत करेगी।