corona
File Pic

    नोएडा. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गौतम बुद्ध नगर में चार साल का बच्चा (Child) कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित पाया गया है और उसे सेक्टर-30 स्थित चाइल्ड पीजीआई में भर्ती कराया गया है। चाइल्ड पीजीआई की निदेशक डॉक्टर ज्योत्सना मदान ने बताया कि चार वर्षीय बच्चा मंगलवार दोपहर बाद अस्पताल में लाया गया।

    बच्चे को तेज बुखार, खांसी और जुकाम है। साथ ही पेट में पानी भर गया है। उन्होंने बताया कि राहत की बात यह है कि बच्चे का आक्सीजन स्तर नियंत्रण में है। बच्चे की देखभाल के लिए विशेष टीम बनायी गयी है। बच्चे में कोरोना वायरस के स्वरूप का पता लगाने के लिए नमूना भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद की लैब में भेजा गया है। उन्होंने बताया कि बच्चे के कोरोना वायरस से संक्रमित पाये जाने के बाद अस्पताल एवं स्वास्थ विभाग सतर्क हो गया है। उन्होंने बताया कि मरीज का नमूना दोबारा जांच के लिए लैब भेजा गया है।

    साथ ही उसके माता-पिता तथा संपर्क में आए लोगों की भी आरटीपीसीआर जांच करायी जा रही है। पहले बच्चे को सेक्टर-29 स्थित भारद्वाज अस्पताल में भर्ती था। बाद में उसकी हालत नाजुक होने पर सेक्टर-30 स्थित सुपर स्पेशलिटी पेडियाट्रिक एंड पोस्ट ग्रैजुएट टीचिंग इंस्टीट्यूट (चाइल्ड पीजीआई) में भर्ती कराया गया। वहीं, मंगलवार को गौतम बुद्ध नगर जनपद में कोविड-19 के पांच नए मरीज पाए गए जबकि पांच मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी। जनपद में अभी 41 मरीज उपचाराधीन हैं।