accident

पीलीभीत/लखनऊ. पीलीभीत (Pilibhit) जिले के पूरनपुर में शनिवार को बोलेरो जीप और रोडवेज बस के बीच टक्कर (Collision) होने से नौ लोगों की मौत हो गई तथा करीब 30 अन्य लोग घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।

घायलों को जिला अस्पताल एंबुलेंस से ले जाया जा रहा है। पीलीभीत के पुलिस अधीक्षक जयप्रकाश यादव भी घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख जताते हुये मृतकों के परिजनों को पांच पांच लाख रूपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है । पुलिस अधीक्षक जयप्रकाश यादव ने बताया कि शनिवार तडके पूरनपुर कोतवाली क्षेत्र में रोडवेज बस और बोलेरो जीप के बीच जोरदार टक्कर हो गई जिसमें बस पलट गई और बोलेरो जीप के परखच्चे उड़ गए। इस भीषण हादसे में दोनों वाहनों में सवार नौ लोगों की मौत हो गई है जबकि 30 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं ।

पुलिस अधीक्षक यादव ने पत्रकारों को बताया कि पुलिस बचावकार्य में जुटी है। घायल लोगों को जिला अस्पताल ले जाया जा रहा है। इस दुर्घटना में सात लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो लोगों की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि यह बस लखनऊ से पीलीभीत आ रही थी और ज्यादा यात्री पीलीभीत तथा आसपास के लोग थे। लखनऊ में एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने पीलीभीत की दुर्घटना पर गहरा शोक व्यवक्त किया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को पांच पांच लाख रूपये की आर्थिक सहायता प्रदान किये जाने के निर्देश दिये हैं। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को घायल लोगों का समुचित उपचार कराने का भी निर्देश दिया है।