Yogi Adityanath, Ayodhya

Loading

अयोध्या. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मार्गदर्शन और रणनीति’ से अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का पांच सदी का संकल्प पूरा होते हुए दुनिया देख रही है।

योगी ने अयोध्या में भव्य दीपोत्सव के आयोजन के अवसर पर कहा, “कई-कई पीढ़ियां खप गईं। सबके मन में एक ही तमन्ना थी कि हम अपने आराध्य भगवान श्री राम के भव्य मंदिर के निर्माण कार्य को अपनी आंखों से एक बार देख लेते तो हमारा जन्म और जीवन धन्य हो जाता। वह कार्य प्रधानमंत्री मोदी जी के कारण सफल हुआ है।”

उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री मोदी जी के मार्गदर्शन और रणनीति से दुनिया पांच सदी का वह संकल्प पूरा होते हुए देख रही है, जिसकी हमारी कई पीढ़ियों को प्रतीक्षा थी। मैं प्रधानमंत्री को उन पीढ़ियों की तरफ से भी आभार प्रकट करता हूं।”

मुख्यमंत्री ने कहा, “मैं पिछले साल तक जब अयोध्या आता था, यहां के विकास कार्यों की बात करता था तो हमारे साधु संत कहते थे कि काम की बात मत करो, बस भगवान राम का मंदिर बनाओ। हर जगह से यही आवाज आती थी। आज वह शुभ घड़ी आ चुकी है।”

योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने हाथों से राम मंदिर का शिलान्यास करके उस काम को आगे बढ़ाया है जिसका इंतजार आजादी के बाद से पूरे देश को था। (एजेंसी)