PM MODI

    लखनऊ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने रविवार को अपने लोकप्रिय कार्यक्रम ‘मन की बात’ (Mann Ki Baat) में टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में भाग लेने जा रहे उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh)के खिलाड़ियों (Players) की हौसला अफजाई की।  प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में खिलाड़ियों के जीवन संघर्ष और उससे निकल कर इस मुकाम तक पहुंचने की गाथा को सराहा। उन्होंने कहा कि टोक्यो जा रहे हमारे खिलाड़ियों ने बचपन में साधनों-संसाधनों की हर कमी का सामना किया, लेकिन वो डटे रहे, जुटे रहे | उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) की प्रियंका गोस्वामी (Priyanka Goswami) का जीवन भी बहुत सीख देता है |  एक बस कंडक्टर की बेटी  प्रियंका ने बचपन से ही मेडल के प्रति आकर्षण था जिसने उन्हें रेस वाकिंग का चैंपियन बनाया।

    इसी के क्रम में उन्होंने वाराणसी के शिवपाल सिंह का नाम लिया जो जेवलिन थ्रो के खिलाड़ी हैं।  शिवपाल का तो पूरा परिवार ही इस खेल से जुड़ा हुआ है | इनके पिता, चाचा और भाई, सभी भाला फेंकने में पारंगत हैं | पीएम ने कहा कि परिवार की यही परंपरा उनके लिए टोक्यो ओलंपिक में काम आने वाली है। 

    मुख्यमंत्री योगी ने पीएम मोदी को धन्यवाद दिया 

    मुख्यमंत्री योगी ने प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद दिया और कहा कि उन्होंने हमेशा खेलों को बढ़ावा दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम की प्रेरणा से ही उनकी सरकार ने खेल और खिलाड़ियों को प्रोत्साहन की नीति अपनाई जिससे अनेक खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्धि हासिल की।