modi

Loading

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) में कल सोमवार को कई विकास परियोजना (Development Projects) का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. जिकसी कुल लागत 614 करोड़ रुपए है. प्रधानमंत्री सुबह 10.30 बजे वर्चुअल माध्यम से लोकार्पण करेंगे इसी के साथ परियोजनाओं के लाभार्थियों के साथ बातचीत भी करेंगे. इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Aditynath) भी उपस्थित रहेंगे.

इन परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण 

प्रधानमंत्री इस दौरान सारनाथ लाइट एंड साउंड शो, लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल रामनगर का उन्नयन, सीवरेज संबंधित कार्य, गायों के संरक्षण और संवर्धन के लिए बुनियादी सुविधा, बहुउद्देशीय बीज भंडार गृह, 100 मीट्रिक टन के कृषि उपज गोदाम, आईपीडीएस चरण 2  शामिल हैं। इसी के साथ सम्पूर्णानंद स्टेडियम में खिलाड़ियों के लिए आवास, वाराणसी शहर के स्मार्ट लाइटिंग कार्य, 105 आंगनवाड़ी केंद्र और 102 गौ आश्रय केंद्रों का उद्घाटन करेंगे.

इन का करेंगे शिलान्यास 

प्रधानमंत्री इसी के साथ कई परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे. जिसमें दशाश्वमेध घाट और खिदकिया घाट के पुनर्विकास, पीएसी पुलिस बल के लिए बैरक, काशी के कुछ वार्डों के पुनर्विकास, बेनिया बाग में पार्क के पुनर्विकास के साथ पार्किंग सुविधा,  गिरिजा देवी संस्कृत शंकुल में बहुउद्देश्यीय हॉल, शहर में सड़कों की मरम्मत और पर्यटन स्थलों का उन्नयन सहित कई विकास सहित परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे.