Yogi

    लखनऊ: सोशल मीडिया पर रोजाना हजारों की संख्या में वीडियो वायरल होते हैं। इनमें से कई सही होते हैं और कई झूठे। ऐसे ही एक वायरल वीडियो को लेकर कांग्रेस के पूर्व और भावी अध्यक्ष राहुल गांधी ने शेयर कर उत्तर प्रदेश पर हमला बोला। कांग्रेस नेता के इस हमले पर सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पलटवार किया है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट करते हुए राहुल को कहा कि, “उन्हें शर्म आनी चाहिए।”

    मुख्यमंत्री ने कहा, “प्रभु श्री राम की पहली सीख है-“सत्य बोलना” जो आपने कभी जीवन में किया नहीं। शर्म आनी चाहिए कि पुलिस द्वारा सच्चाई बताने के बाद भी आप समाज में जहर फैलाने में लगे हैं। सत्ता के लालच में मानवता को शर्मसार कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश की जनता को अपमानित करना, उन्हें बदनाम करना छोड़ दें।”

    ज्ञात हो कि पिछले दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें ऑटो में बैठे मुस्लिम व्यक्ति को दो लोगों ने जय श्री राम नहीं बोलने पर उसकी पिटाई कर दी गई। इस वायरल वीडियो को लेकर कांग्रेस नेता राहुल सिंह ने योगी सरकार पर हमला बोला था। कांग्रेस नेता ने लिखा, “मैं यह मानने को तैयार नहीं हूं कि श्रीराम के सच्चे भक्त ऐसा कर सकते हैं। ऐसी क्रूरता मानवता से कोसों दूर है और समाज व धर्म दोनों के लिए शर्मनाक।”

    आरोपी युवक खुद मुस्लिम 

    मुस्लिम व्यक्ति के पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने अपनी जांच शुरू कर दी थी। कुछ समय बाद ही पुलिस ने इस प्रकरण में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में पता चला की दोनों पकड़े गए युवक मुस्लिम ही थे। वह सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश में फर्जी नाम से वीडियो डाले थे। इन लोगों ने एक समाज विशेष के खिलाफ जनभावना भड़काने की कोशिश की थी लेकिन नाकाम साबित हुए।