Jammu and Kashmir: Former SICOP managing director arrested in disproportionate assets case

नोएडा.  थाना दादरी पुलिस व स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप की टीम की बृहस्पतिवार देर रात को चक्रसेनपुर रोड के पास बदमाशों के साथ मुठभेड़ हो गई जिसमें पुलिस की गोली लगने से 25 हजार रुपए का एक इनामी बदमाश चोटिल हो गया और पुलिस की गिरफ्त में आ गया, वहीं उसका एक साथी भाग जाने में सफल रहा। पुलिस उपायुक्त (जोन तृतीय) राजेश कुमार सिंह ने बताया कि बृहस्पतिवार की देर रात पुलिस को सूचना मिली कि ईस्टर्न पेरीफेरल हाईवे पर लूटपाट के इरादे से कुछ बदमाश घूम रहे हैं। उन्होंने बताया कि बदमाशों की तलाश में थाना दादरी पुलिस व एसओजी की टीम को लगाया गया। उन्होंने बताया कि दादरी थाना क्षेत्र के चक्रसेनपुर रोड के पास बाइक पर सवार होकर दो बदमाश आते हुए दिखाई दिए। पुलिस ने उन्हें रुकने का इशारा किया तो, बदमाशों ने रुकने के बजाय पुलिस पार्टी पर ताबड़तोड़ गोली चला दी। उन्होंने बताया कि जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी गोली चलाई।

पुलिस द्वारा चलाई गई गोली सुमित भाटी उर्फ एसटी के पैर में लगी। गंभीर हालत में उसे नोएडा के जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। सिंह ने बताया कि उसका एक साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गया। पुलिस उसकी तलाश में लगी है। डीसीपी ने बताया कि बृहस्पतिवार रात को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार बदमाश सुमित अपने साथियों के साथ मिलकर ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस हाई-वे तथा यमुना एक्सप्रेस-वे पर लूटपाट करता है। डसके खिलाफ थाना कासना, थाना दादरी सहित विभिन्न थानों में दर्जनभर मुकदमे दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि उसके दो साथियों रविंद्र उर्फ रंबू तथा साहिल को थाना दादरी पुलिस ने 3 मई को जंगल ग्राम मायचा के पास से मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया था।

दोनों बदमाशों के पैर में पुलिस की गोली लगी थी। इनके पास से पुलिस ने लूटा हुआ मोबाइल फोन व नकदी तथा अवैध हथियार बरामद किया था। उक्त मुठभेड़ के समय सुमित पुलिस पर गोली चलाता हुआ भाग गया था। डीसीपी ने बताया कि सुमित के पास से पुलिस ने एक मोटरसाइकिल, एक देसी तमंचा तथा ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे से ट्रक ड्राइवर से लूटा गया मोबाइल फोन बरामद किया है। उन्होंने बताया कि इन बदमाशों ने मई माह में ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस वे पर हथियार के बल पर, कई ट्रक वालों से एक साथ लूटपाट की थी।