स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को देख सरयू में कूदे ग्रामीण, कहा- कोरोना से नहीं वैक्सीन से लगता है डर

    Loading

    बाराबंकी: देश एक तरफ कोरोना (Corona Virus) का खौफ है। वहीं दूसरी तरफ टीकाकरण अभियान (Vaccination Program) भी जोरों से शुरू है। इसी बीच उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बाराबंकी (Barabanki) से बड़ी हैरान करने वाली खबर आई है। जहां स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को देखते ही ग्रामीण भागकर सरयू नदी (Saryu River) में कूद गए। कई तो गांव छोड़कर ही चले गए। 

    दरअसल, शनिवार को स्वास्थ्य कर्मचारियों की टीम टीकाकरण के लिए सिंसौड़ा गांव पहुंचे थे। जैसे ही ग्रामीणों ने अधिकारीयों को देखा सभी भागकर सरयू नदी के किनारे पहुंच गए। कई तो गांव छोड़कर चले गए। बड़ी मशक्कत के बाद अधिकारीयों और डीएम द्वारा जब समझाया गया तब ग्रामीण बाहर निकले। 

    वैक्सीन लगाया तो मर जाएंगे 

    ग्रामीणों ने बताया कि, जैसे ही स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को गांव वालों ने देखा तो भाग कर सरयू किनारे पहुंचा गया। जैसे ही कर्मचारी नदी के पास पहुंचे कई लोग नदी में ही कूद गए। वहीं जब समझाया गया तो लोग बाहर निकले और कहा, “अगर वो वैक्सीन लगवाएंगे तो मर जाएंगे। इसलिए उन्हें वैक्सीन न लगाई जाए।’ 

    डीएम और एसडीएम के समझने पर निकले

    लोगों को नदी में कुदते देख अधिकारी डर गए और लोगों को बाहर आने के लिए समझाने लगे लेकिन, कोई बाहर आने को तैयार नहीं हुआ। उसके बाद अधिकारियों ने इसकी सूचना एसडीएम रामनगर राजीव शुक्ल और नोडल अधिकारी राहुल त्रिपाठी को दी। जब इन्होंने माइक से लोगों को समझाया तब जाकर सभी बाहर निकले।

    अशिक्षित होने के वजह से हुआ

    एसीएम ने बताया की 1500 जनसंख्या वाले इस गांव में अधिकतर लोग अशिक्षित है, जिसके कारण जब अधिकारी ग्रामीणों से मिलने पहुंचे तो वह भागने लगे। उन्होंने बताया कि, समझा बुझाकर करीब 18 लोगों को अभी तक वैक्सीन लगाई जा चुकी है, बाकियो को समझाने का प्रयास शुरू है।