HOME-GUARD

    Loading

    शाहजहांपुर (उत्तर प्रदेश). उत्तर प्रदेश (Uttar Pardesh) के शाहजहांपुर(Shahjahanpur) जिले में होमगार्ड (HomeGuard) के एक जवान ने अपने ही विभाग के कमांडेंट पर तेल मालिश कराने तथा अनैतिक संबंध बनाने का दबाव डालने का आरोप लगाया है और इस संबंध में एक पत्र विभाग के महानिदेशक को भेजा है। जवान द्वारा भेजा गया यह पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बरेली के मंडलीय कमांडेंट विनय कुमार मिश्रा इस मामले की जांच कर रहे हैं।

    होमगार्ड के जवान मुरलीधर ने महानिदेशक (होमगार्ड्स) को 15 दिन पूर्व एक पत्र भेजकर शिकायत की थी कि वह चिन्नोर स्थित होमगार्ड कार्यालय में तैनात है और वहीं पर मौजूद कमांडेंट रमेश कुमार उससे तेल मालिश कराते हैं, खाना बनवाते हैं और अनैतिक संबंध बनाने के लिए कहते हैं। मुरलीधर ने बुधवार को संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि जिला कमांडेंट ने ददरौल की कंपनी में तैनात तीन जवानों की उम्र भी कागजों पर घटा दी है और यह तीनों सेवानिवृत्ति की उम्र पार कर जाने के बाद भी काम कर रहे हैं।

    उन्होंने आरोप लगाया कि यह सब काम जिला कमांडेंट रमेश कुमार पैसे लेकर कर रहे हैं, साथ ही वह उससे भी हर महीने 1000 रुपये बतौर अवैध वसूली लेते हैं। बरेली के मंडलीय कमांडेंट विनय कुमार मिश्रा ने फोन पर  बताया कि मुरलीधर का एक संदेश वायरल हो रहा है और उसका संज्ञान लेते हुए उन्होंने जांच शुरू की है।

    उन्होंने बताया कि एक मार्च को जवान को नोटिस भेजकर अपना पक्ष रखने के लिए कहा गया था, मगर वह नहीं आया, अब उसे 18 मार्च को फिर बुलाया गया है और उसका पक्ष जानने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगीl आरोपी जिला कमांडेंट रमेश कुमार ने बताया कि 20 फरवरी से 27 फरवरी के बीच मुरलीधर दिन में ड्यूटी के समय गायब हो जाता था, शिकायत मिलने पर उसे फटकार लगाई गई जिसके चलते वह नाराज होकर अनर्गल आरोप लगा रहा है। उन्होंने कहा कि वह पूरी तरह से निर्दोष हैं और जांच में यह स्पष्ट हो जाएगा।