Six-year-old child dies due to wrong injection, quackery doctor arrested

    Loading

     भदोही: भदोही के चौरी थाना इलाके में शुक्रवार को एक कथित झोलाछाप डॉक्टर द्वारा गलत इंजेक्शन लगाने से छह वर्षीय बच्चे की मौत का मामला सामने आया है। पुलिस ने बताया कि इस मामले में कथित डॉक्टर के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

    थाना प्रभारी राम दरश राम ने बताया कि, पल्हैया गांव निवासी सुरेंद्र कुमार विश्वकर्मा के बेटे शिवाय विश्वकर्मा (6) को आज सुबह बुखार आने पर परिजन उसे गांव में कथित डॉक्टर नन्द लाल प्रजापति के क्लीनिक पर ले गए, जहां नन्द लाल ने उसे एक इंजेक्शन लगाया जिसे लगाते ही शिवाय तड़पने लगा। यह देख डॉक्टर नन्द लाल मौके से भाग निकला।

    उन्होंने बताया, परिजन इसके बाद बच्‍चे को एक निजी अस्पताल ले गए जहां डाक्टरों ने उसे गलत इंजेक्शन लगाए जाने से मृत बताया।थानाध्यक्ष ने बताया कि इस मामले में बच्चे के पिता की तहरीर पर डॉक्टर नन्दलाल प्रजापति के खिलाफ धारा 304 (गैर इरादतन हत्या) में मामला दर्ज कर उसे उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया है और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। 

    वहीं, जिले के प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी एस.पी. सिंह ने बताया कि डॉक्टर नंदलाल प्रजापति नाम से कोई डॉक्टर या क्लीनिक का पंजीकरण नहीं है। वह झोलाछाप डॉक्टर है। ऐसे डॉक्टरों के खिलाफ नए सिरे से अभियान चला कर उन्हें बंद कराया जाएगा। उनके मुताबिक जिले में सैकड़ों की संख्या में झोलाछाप चिकित्सकों के गांव में अवैध क्लीनिक चलाने की सूचना है। (एजेंसी)