सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने लगाया कोरोना का टीका, भाजपा ने अखिलेश यादव पर कसा तंज

    लखनऊ: समाजवादी पार्टी के संरक्षक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) ने कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की पहली डोज लगवा ली है। सोमवार को उन्होंने राजधानी लखनऊ (Lucknow) स्थित मेदांता अस्पताल (Medanta Hospital) में पहला डोज लिया। मुलायम सिंह द्वारा वैक्सीन लगवाने पर भाजपा (BJP) ने अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर तंज कसा है। वहीं उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने अखिलेश यादव से वैक्सीन पर अफवाह फैलने के लिए माफ़ी मांगने की मांग की है।  

    केशव मौर्या ने किए ट्वीट में लिखा, “सपा संरक्षक व पूर्व मुख्यमंत्री श्री मुलायम सिंह यादव जी स्वदेशी वैक्सीन लगवाने के लिए आपका धन्यवाद।आपके द्वारा वैक्सीन लगवाना इस बात का प्रमाण है कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अखिलेश जी द्वारा वैक्सीन को लेकर अफवाह फैलाई गयी थी। इसके लिएअखिलेश जी को माफ़ी मांगनी चाहिए।”

    उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने भी अखिलेश पर तंज कसा है। उन्होंने ट्वीट में लिखा, “एक अच्छा संदेश… आशा करता हूं कि सपा के कार्यकर्ता एवं उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष भी अपनी पार्टी के संस्थापक से प्रेरणा लेंगे।”

    वहीं भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने अखिलेश यादव तीखा हमला बोला। उन्होंने लिखा, “समाजवादी पार्टी के संस्थापक और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव जी ने लगवाई कोरोना वैक्सीन। यही फर्क है एक परिपक्व नेता और बबुआ में, एक ही परिवार में किसी ने इसमें “भारत का टीका” देखा किसी ने “बीजेपी का टीका”

    ज्ञात हो कि, जनवरी में जब देश में टीकाकरण अभियान की शुरुआत का ऐलान किया गया था, तो अखिलेश यादव ने इसे भाजपा का टीका कहते हुए लगवाने से इनकार कर दिया था। सपा अध्यक्ष ने कहा था कि, “मैं तो नहीं लगवाउंगा अभी टीका, मैंने अपनी बात कह दी। वह भी बीजेपी लगायेगी, उसका भरोसा करूं मैं। अरे जाओ भई, अपनी सरकार आयेगी तो सबको फ्री टीका लगेगा। हम बीजेपी का टीका नहीं लगवा सकते।” 

    अखिलेश के इस बयान पर उनका कड़ा विरोध हुआ था। जिसके बाद उन्होंने दिए बयान से पलटते हुए कहा था कि, जब टीका का पूरा क्लिनिकल डाटा आजायेगा तब टीका लगवाऊंगा।