उन्नाव कांड: तीसरी पीड़िता को आया होश, पुलिस को बताया उस दिन का वाक़या

    Loading

    उन्नाव: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उन्नाव जिले (Unnao District) के बबूरहा गांव में पिछले दिनों तीन बच्चियां संदिग्ध हालत में मिली थीं, जिसमें से तीसरी बच्ची को मंगलवार शाम को होश आ गया है। जिसके बाद मजिस्ट्रेट के सामने बच्ची का बयान दर्ज कराया गया है। बयान में लड़की ने उस दिन हुई पूरी घटना और दोनों अन्य लड़कियों की कैसे जान गई इसकी जानकारी दी है।

    लड़की ने अपने बयान में बताया, “वह और अन्य दो लड़कियां खेत में चारा काट रही थीं। तभी आरोपी विनय अपने एक अन्य साथी के साथ वहां आया। उसने हमें कुछ खाने को दिया, जिसे हमने स्वीकार कर लिया। उसके बाद उसने हमें पानी पीने को दिया, जिसको पीते ही मैं बेहोश हो गई।”

    आरोपी ने यौन उत्पीड़न नहीं किया

    जिले के एसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया कि, “लड़की ने बताया की आरोपी विनय या उसके साथी ने उसके साथी ने उसके साथ कोई यौन उत्पीड़न नहीं किया।” उन्होंने कहा, “लड़की ने बताया की पानी पिने से वह बेहोश हुई, लेकिन उसके साथ न छेड़खानी हुई ना यौन उत्पीड़न।”

    बयान के बाद पुलिस की कार्रवाई शुरू

    कुलकर्णी ने बताया कि, “लड़की के बयान के बाद पुलिस ने विवेचना कर अपनी कार्रवाही शुरू कर दी है।” उन्होंने बताया, “हमने आरोप और उसके साथी को पहले ही गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले पर जल्द हजी चार्जशीट बनाकर अदालत में दी जाएगी।”

    क्या है मामला?

    असोहा थाना इलाके के बबुरहा गांव में गत 17 फरवरी की शाम खेतों पर घास लेने गईं तीन दलित किशोरियों के एक खेत में संदिग्‍ध अवस्‍था में बेसुध पाए जाने के बाद उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया था। चिकित्‍सकों ने इनमें से कोमल (15) और काजल (14) को मृत घोषित कर दिया था, जबकि रोशनी (16) की हालत गंभीर देखकर उसे उन्‍नाव अस्‍पताल ले जाया गया तथा बाद में कानपुर में रेफर कर दिया गया।