तीन साल के कैंसर पीड़ित बच्चे ने कोरोना को दी मात, झूम उठे डॉक्टर और नर्स

    Loading

    वाराणसी: देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) के वजह से स्थिति बेहद गंभीर बनी हुई है। रोजाना आ रहे मामले और होने वाली रिकॉर्ड मौतों, ऊपर से ऑक्सीजन, बेड और दवाइयों की किल्लत से डर गहराता जा रहा है। इस डर के बीच जब तीन साल के कैंसर पीड़ित बच्चे ने कोरोना मत दी तो सभी डॉक्टर और नर्स खुशी से झूम उठे। 

    दरअसल, सात दिन पहले एक तीन वर्षीय बालक को कोरोना संक्रमित होने के कारण वाराणसी के होमी भाभा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह ब्लड कैंसर से पीड़ित था। जब बच्चे को अस्पताल में ले जाया गया तो किसी को बी उसके बचने की उम्मीद नहीं थी। लेकिन बच्चे की मजबूत इच्छाशक्ति और चिकित्सकों के मेहनत ने गंभीर बीमारी से पीड़ित होने के बावजूद कोरोना को मात दे दी। 

    सातवें दिन जैसे ही बच्चे की रिपोर्ट निगेटिव आई वार्ड में मौजूद डॉक्टर, नर्स पीपीई किट में झूमकर नाचने लगे। वहीं वहां भर्ती अन्य मरीज लगातार ताली बजाकर ख़ुशी मानते रहे। डॉक्टर और नर्सो का यह जश्न का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया। सभी लोग चिकित्सकों  को सलाम कर रहे हैं। 

    हौसला बढ़ने के लिए ऐसी एक्टिविटी 

    अस्पताल के एक डॉक्टर पंकज चतुर्वेदी ने बताया कि, हमारे जहां आने वाले अधिकतर मरीज गंभीर हालात में ही आते हैं। उनकी जान को बचने हमारे लिए पहली प्राथमिकता होती है। ऐसे में उनके हौसले को बढ़ाने के लिए हम इस तरह की गतिविधि करते रहते हैं।