Unnao Case
PTI Photo

    Loading

    उन्नाव. उन्नाव (Unnao) में दो दलित लड़कियों (Dalit Girls) की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के मामले में पुलिस ने एक बड़ा खुलासा किया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने एकतरफा प्यार में इस वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस ने शुक्रवार को पड़ोस के गांव के निवासी एक युवक और उसके एक नाबालिग साथी को गिरफ्तार किया है।

    लखनऊ रेंज की पुलिस महानिरीक्षक लक्ष्मी सिंह ने बताया कि उन्नाव जिले में असोहा इलाके के बबुरहा गांव के बाहर दो किशोरियों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के मामले में पड़ोस के गांव पाठकपुर के निवासी युवक विनय और उसके एक नाबालिग साथी को गिरफ्तार किया गया है।

    UNNAO

    सिंह ने बताया कि यह वारदात एकतरफा प्रेम प्रसंग को लेकर हुई। इसमें लड़कियों को पानी में कीटनाशक मिलाकर पिलाया गया था। लक्ष्मी ने कहा कि विनय मृत लड़कियों में से एक से एकतरफा प्रेम करता था और उसने उसके सामने प्रेम प्रस्ताव रखा था, जिसे लड़की ने ठुकरा दिया था। इसके बाद वह उसके प्रति दुर्भावना रखने लगा था।

    गौरतलब है कि असोहा थाना इलाके के बबुरहा गांव में गत 17 फरवरी की शाम खेतों पर घास लेने गईं तीन दलित किशोरियों के एक खेत में संदिग्‍ध अवस्‍था में बेसुध पाए जाने के बाद उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया था। चिकित्‍सकों ने इनमें से कोमल (15) और काजल (14) को मृत घोषित कर दिया था, जबकि रोशनी (16) की हालत गंभीर देखकर उसे उन्‍नाव अस्‍पताल ले जाया गया तथा बाद में कानपुर में रेफर कर दिया गया।