Chhattisgarh CGBSE class 10, 12 board exam application window open

    लखनऊ: भारत में कोरोना (Corona Updates) के मामले कम जरूर हुए हैं लेकिन कभी खतरा टला नहीं है। 12वीं बोर्ड की परीक्षा कई राज्यों ने रद्द कर दी है। इन सब के बीच उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने 12वीं बोर्ड की परीक्षा रद्द कर दी है। सीएम योगी की अगुवाई में हुई बैठक के बाद यह फैसला लिया गया है। इससे पहले सीबीएसई और आईसीएसई ने 12वीं की परीक्षा को रद्द किया था। 

    ज्ञात हो कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में 12वीं परीक्षा को लेकर कोरोना पर बनी टीम-9 की एक बैठक संपन्न हुई। कोरोना को लेकर पैदा हुए हालात को देखते हुए सरकार ने सभी की सहमति से परीक्षा को रद्द करने का फैसला किया है। उत्तर प्रदेश बोर्ड की 12वीं की परीक्षा के लिए 26 लाख से अधिक स्टूडेंट्स रजिस्टर्ड हैं।

    गौर हो कि इससे पहले गुजरात, मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों के बोर्ड ने अपनी परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला लिया था। यूपी हाईस्कूल की परीक्षाएं  पहले ही रद्द की जा चुकी हैं। ऐसे में अब रिजल्ट कैसे जारी किया जाएगा इसे लेकर फैसला होगा।हालांकि माना जा रहा है कि 12वीं के छात्रों को भी उसी आधार पर प्रमोट किया जाएगा जिस आधार पर 10वीं का रिजल्‍ट तैयार हुआ है।