board exam
Representative Pic

    Loading

    लखनऊ: भारत में कोरोना (Coronavirus Pandemic) का कहर रोजाना बढ़ रहा है। साथ ही यूपी (Uttar Pradesh) में भी कोरोना के मामले अब तेजी से सामने आ रहे हैं। सूबे में आज पंचायत चुनाव के मद्देनजर वोटिंग हो रही है। इसी बीच देश में आज कोरोना के 2 लाख से अधिक नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद देश में कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या 1,40,74,564 पहुंच गई है। इसी बीच कोरोना संक्रमण के चलते इसका असर अब परीक्षाओं पर दिख रहा है। महाराष्ट्र (Maharashtra), मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh), राजस्थान सहित कई राज्यों ने एग्जाम टाल दिए हैं। लेकिन यूपी में 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा को लेकर अब तक कोई फैसला नहीं लिया गया है। माना जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा टल सकती है क्योंकि शिक्षा विभाग के 19 में से 17 अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। 

    ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा हो या टले इसे लेकर फैसला लेने वाले शिक्षा विभाग के 19 में से 17 अधिकारी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि अब परीक्षा का फैसला टल सकता है। वैसे सूबे में 8 मई से 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा होने वाली है। 

    वहीं दूसरी तरफ सूबे के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने परीक्षा टालने के सवाल पर कहना है कि बोर्ड परीक्षा टालने को लेकर फैसला 19 अधिकारियों को करना है, जिनमें से 17 लोग कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। सभी का अस्पताल में इलाज चल रहा है। जब वे ठीक होकर आएंगे इसके बाद इस पर फैसला लिया जाएगा।