Congress state president Ajay Lallu and MLA leader Aradhana Mishra arrested

लखनऊ: उत्तर प्रदेश मे अपराधों, घोटालों के खिलाफ लगातार आवाज उठा रहे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को एक बार फिर गिरफ्तार कर लिया गया. उधर महोबा में एसपी पर आरोप लगाने वाले व्यापारी की मौत के बाद स्थानीय व्यापारी सड़कों पर उतर आए हैं. हालात को बेकाबू होता देख आईजी चित्रकूट धाम और एडीजी प्रयागराज ने मोर्चा संभाला.

सोमवार को एक व्यापारी की हत्या के सिलसिले में परिजनों से मिलने महोबा जा रहे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू और विधायक दल नेता आराधना मिश्रा मोना को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. राजधानी लखनऊ से महोबा के लिए निकले अजय लल्लू और आराधना मिश्रा मोना को कानपुर देहात जिले के घाटमपुर में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. उनके साथ तमाम कांग्रेस कार्यकर्त्ता भी महोबा जा रहे थे. कांग्रेस नेता महोबा के मृतक व्यापारी इन्द्रकांत त्रिपाठी के परिजनों से मिलने जा रहे थे. 

गौरतलब है कि पुलिस को रंगदारी न दे पाने पर  महोबा के इंद्रकांत त्रिपाठी को बदमाशों ने तीन दिन पहले गोली मार दी थी. रविवार रात उनकी मौत हो गयी थी. इस पूरे मामले में सरकारी महकमे के ऊपर रंगदारी और प्रताड़ना का भी आरोप लगा. इस पूरे मामले में आरोपी पुलिस कप्तान महोबा को योगी सरकार ने हटा दिया था और एफआईआर दर्ज करते हुए जांच के आदेश दे दिए थे. मृतक स्टोन क्रशर व्यापारी इंद्रकांत त्रिपाठी ने एक वीडियो जारी कर कहा था कि महोबा जिले के पुलिस कप्तान पाटीदार ने उससे रंगदारी मांगी और न देने पर जान से मरवाने की धमकी दी. 

इस वीडियो के जारी होने के बाद स्टोन क्रशर व्यवसायी इंद्रकांत त्रिपाठी को गोली मार दी गयी. रविवार को व्यापारी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गयी. मामला सरकार के संज्ञान में आने के बाद पुलिस कप्तान को हटाते हुए मुकदमा दर्ज किया गया.

इसके बाद कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा कि “महोबा के व्यापारी श्री इन्द्रकांत त्रिपाठी की हत्या पूरी उप्र सरकार की कार्यशैली पर सवाल है. बीजेपी सरकार में अपराध और भ्रष्टाचार चरम पर है. और अब इस सरकार के अफसर भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने वालों की सुपारी दिलवा रहे हैं. उन्होंने कहा कि जंगलराज का भयावह रूप है ये.”

प्रदेश में बढ़ते अपराधों पर हमलावर कांग्रेस के प्रदेश संगठन सचिव अनिल कुमार यादव ने कहा कि योगी सरकार के अत्याचारों के खिलाफ आवाज उठा रहे यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय लल्लू को अब तक दो दर्जन बार गिरफ्तार किया जा चुका है. यादव ने कहा कि कांग्रेस, अपराध प्रदेश बन चुके यूपी में योगी सरकार को हटाए बिना चैन नहीं लेगी.

—राजेश मिश्र.